अमेरिका में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, हर रोज इतने लोगों की हो रही है मौत

अमेरिका में कोविड-19 के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अमेरिका में कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत के एक साल से अधिक समय बाद संक्रमण के नए मामलों में भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है. यहां प्रतिदिन औसतन 2,65,000 नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के कारण नए मामलों में काफी इजाफा देखा जा रहा है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए नए साल के मौके पर आयोजित होने वाले कई कार्यक्रम रद्द किए जा रहे हैं.

अमेरिका में कोविड-19 के मामलों में तेजी से इजाफा

अमेरिका के जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक इस साल की शुरुआत में मध्य जनवरी में कोविड-19 के दैनिक नए मामलों की संख्या 2,50,000 थी. कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के कारण क्रिसमस और नये साल के अवसर पर आयोजित होने वाले अधिकतर कार्यक्रमों को रद्द किया जा रहा है. विमानन सेवा में कार्यरत कर्मचारियों की कमी के कारण हजारों उड़ानों को रद्द किया जा रहा है.

अमेरिका में रोजाना औसतन 1500 लोगों की मौत

अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 50 लाख के आंकड़े को पार कर गए हैं. संक्रमण के ज्ञात सर्वाधिक मामलों वाला यह पहला राज्य बन गया है. सरकारी आंकड़ों में मंगलवार को यह जानकारी दी गई है. कई राज्यों में कोरोना से संक्रमितों के अस्पतालों में भर्ती होने के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इनमें ओमिक्रोन के साथ साथ कोविड-19 के दूसरे वेरिएंट के मामले भी शामिल हैं. अमेरिका में पिछले दो सप्ताह के दौरान कोविड-19 के कारण होने वाली मौतों की संख्या भी औसत 1200 से बढ़कर करीब 1500 प्रतिदिन हो गयी है. फिलहाल टीकाकरण को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button