केएल राहुल के लिए खतरा बन सकते हैं ये खिलाड़ी, जबरदस्त बल्लेबाजी में माहिर

नई दिल्ली: भारत के सुपरस्टार खिलाड़ियों में शुमार केएल राहुल ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. राहुल ने दुनिया के हर कोने में रन बनाए हैं और वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. राहुल जब क्रीज पर होते हैं, तब टीम इंडिया के जीतने के चांस बढ़ जाते हैं, लेकिन आईपीएल (IPL) और घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. ऐसे में ये खिलाड़ी राहुल के करियर के लिए खतरा साबित हो सकते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. पृथ्वी शॉ 

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अभी काफी युवा हैं. वह हमेशा से ही केएल राहुल जैसी तूफानी बैटिंग करते हैं. केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ये बल्लेबाज ओपनिंग (opening) की जिम्मेदारी बखूबी संभालता है. पृथ्वी शॉ के मैदान पर होने से बॉलर्स उनसे खौफ खाते हैं. वह अपनी बल्लेबाजी से कैसा गदर मचा सकते हैं. इसका नजारा हम सभी आईपीएल में देख चुके हैं. उनके विस्फोटक प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिटेन किया है. यह युवा ओपनर बल्लेबाज मैदान पर आते ही गेंदबाजों के ऊपर अपने धाकड़ स्ट्रोक के द्वारा धावा बोल देते हैं. पृथ्वी शॉ ने अंडर-19 में अपनी ही कप्तानी में टीम को वर्ल्ड कप दिलाया था. आने वाले समय में वह केएल राहुल के करियर के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. 

2. ऋतुराज गायकवाड़ 

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2021 (IPL 2021) की खोज रहे हैं. उन्होंने आईपीएल (IPL) में ऐसी तूफानी बैटिंग की, जिसे देखकर विपक्षी गेंदबाजों ने अपने दांतों तले उंगलियां दबा लीं. ऋतुराज ने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग आईपीएल 2021 (IPL 2021) का खिताब दिलाया था. वह आईपीएल 2021 में सीएसके (CSK) की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 16 मैचों में 636 रन बनाए थे, जिसमें एक आतिशी शतक शामिल था. ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी  में अपने बल्ले से गर्दा उठा दिया था और लगातार चार शतक जड़ दिए थे. ऋतुराज बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज हैं. 

3. शुभमन गिल 

शुभमन गिल ने अपने छोटे से टेस्ट करियर में अपनी बल्लेबाजी का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच में उन्होंने शानदार 91 रनों की पारी खेली थी. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इस युवा ओपनर का बल्ला जमकर गरजा था. शुभमन ने टीम इंडिया (team India) में अपनी जगह पक्की कर ली है. गिल ने 10 टेस्ट मैचों में 558 रन बनाए हैं. शुभमन आईपीएल (IPL) में केकेआर (KKR) की तरफ से खेलते हैं और इस धाकड़ बल्लेबाज ने आईपीएल (IPL) में ढेरों रन बनाए हैं. पिछले कुछ समय से उनका बल्ला खूब रन उगल रहा है. 

Related Articles

Back to top button