पाकिस्तान में कॉलेज ने स्टूडेंट्स को वैलेंटाइन डे पर अजीब फरमान किया जारी, छात्राओं को हिजाब और…..

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजधानी में एक मेडिकल कॉलेज ने अपने स्टूडेंट्स को वैलेंटाइन डे के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इन दिशा-निर्देशों के मुताबिक, लड़कियों को हिजाब  पहनने के लिए और लड़कों को लड़कियों से दो मीटर की दूरी बनाए रखने और नमाज वाली सफेद टोपी पहनने के लिए कहा गया है.

वैलेंटाइन डे’ नहीं मनाएं स्टूडेंट!

फ्राइडे टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद इंटरनेशनल मेडिकल कॉलेज ने शनिवार को स्टूडेंट्स को ‘वैलेंटाइन डे’ के कार्यक्रमों और इससे जुड़ी ऐसी गतिविधियां, जो युवाओं को गलत रास्ते पर ले जाती हैं में शामिल होने से मना किया.

मेडिकल कॉलेज का ‘तालिबानी फरमान’

इस्लामाबाद इंटरनेशनल मेडिकल कॉलेज के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, सभी छात्राओं को यूनिवर्सिटी ड्रेस कोड के अनुसार हिजाब के साथ सिर, गर्दन और छाती को अच्छी तरह से ढके हुए होना चाहिए. इसके अलावा सभी छात्रों को नमाज वाली सफेद टोपी पहननी है.

स्टूडेंट्स पर लगाया जाएगा जुर्माना

ये भी चेतावनी दी गई है कि इन दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले स्टूडेंट्स को पकड़ने के लिए कॉलेज स्टॉफ के सदस्य कॉलेज कैंपस में गश्त करेंगे. दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले स्टूडेंट्स पर जुर्माना लगाया जाएगा.

बता दें कि इस्लामाबाद इंटरनेशनल मेडिकल कॉलेज की स्थापना साल 1996 में हुई थी. ये मेडिकल कॉलेज, रिफा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी से संबद्ध है.

Related Articles

Back to top button