Uncategorized

श्रीलंका के दौरे पर गयी पाकिस्तान की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम लाहौर हवाई अड्डे के बंद होने के कारण वहां फंस गयी

श्रीलंका के दौरे पर गयी पाकिस्तान की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम लाहौर हवाई अड्डे के बंद होने के कारण वहां फंस गयी है. भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के बाद लाहौर हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया था. स्थानीय दृष्टिबाधित टीम के स्थानीय प्रबंधक चमिंडा पुष्पकुमारा ने कहा, ‘‘उन्हें यहां लंबे समय तक रहने के लिए मजबूर होना पड़ा जिसके लिए अतिरिक्त खर्च भी देना पड़ा रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान के क्रिकेटरों की श्रीलंका यात्रा के लिए उन्होंने पहले से ही व्यक्तिगत खर्च वहन किया था.’’ इस अधिकारी ने पाकिस्तानी टीम को मदद करने के लिए श्रीलंका की सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है. 

वहीं, भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई और वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर पायलट अभिनंदन की वतन वापसी के बाद रविवार को समझौता एक्सप्रेस दिल्ली से अटारी के लिए रवाना हुई. इससे पहले भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने अपनी ओर से ट्रेन सेवा रद्द कर दी थी, जिसके बाद भारत ने भी 28 फरवरी को समझौता एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया था. 

बताया जा रहा है कि रविवार को अटारी के लिए रवाना हुई समझौता एक्सप्रेस में केवल 12 पाकिस्तानी यात्रियों ने ही टिकट बुक करवाई है. रेलवे सुरक्ष बल के इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि सभी 12 यात्री पाकिस्तान के रहने वाले हैं. हमने सुरक्षा जांच को और अधिक कड़ा किया है. हर यात्री के सामान को डॉग स्कवॉड ने भी चेक किया. 

Related Articles

Back to top button