पंजाब चुनाव: हेलिकॉप्टर विवाद परचरणजीत सिंह चन्नी ने कहा- सूबे के सीएम के साथ ऐसा व्यवहार गलत

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का हेलीकॉप्टर उड़ान से रोके जाने का मामला बढ़ता ही जा रहा है. अब चन्नी ने कहा है कि एक सूबे के मुख्यमंत्री के साथ इस तरह का व्यवहार गलत है. उन्होंने ये बात ट्विटर पर एबीपी न्यूज का मॉर्निंग बुलेटिन शेयर करते हुए कही है. चन्नी ने कहा, ‘एक सूबे के मुख्यमंत्री के साथ यह व्यवहार गलत है. ख़ैर, जितने भी तू कर ले सितम, हंस हंस के सहेंगे हम.’

दरअसलचरणजीत सिंह चन्नी के हेलिकॉप्टर को सोमवार को चंडीगढ़ से उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई थी. ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मूवमेंट के चलते इलाके में ‘नो फ्लाई जोन’ लगाया गया था. पीएम मोदी सोमवार को पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक रैली को संबोधित करने पंजाब गए थे. चन्नी को होशियारपुर में अपनी पार्टी के नेता राहुल गांधी की रैली में शामिल होना था.

सोमवार को पीएम मोदी जालंधर में प्रचार के लिए गए थे. पिछले महीने पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के बाद यह राज्य में उनका पहला दौरा था. अधिकारियों ने कहा कि ‘नो फ्लाई जोन’ लागू होने के कारण चन्नी के हेलिकॉप्टर को चंडीगढ़ से उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई.

क्या मैं आतंकवादी हूं?’

इससे पहलले घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए चन्नी ने कहा था, ‘मैं मुख्यमंत्री हूं, आतंकवादी नहीं.’ जालंधर में ही ABP न्यूज से बात करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा था कि मुझे उड़ने से रोक दिया गया. पूरे दिन मुझे प्रचार नहीं करने दिया, क्योंकि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम था. क्या मैं आतंकवादी हूं? अगर मैं फिरोजपुर में किसानों पर लाठी चला देता तो सब ठीक रहता. प्रधानमंत्री ने खुद 2014 का जिक्र किया जब उन्हें इजाजत नहीं दी गई थी. ये सब मुझे रोकने के लिए किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button