‘द कश्मीर फाइल्स’ की सफलता को देखते हुए मेकर्स ने किया यह फैसला, कमाई में होगा इजाफा

नई दिल्ली: डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है. दिन-ब-दिन फिल्म की कमाई बढ़ती जा रही है. दर्शकों से फिल्म को शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. ये मूवी बहुत तेजी से 8वें दिन ही 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है और दूसरे हफ्ते के शुक्रवार तक 116.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है. अब इसकी सफलता को देखते हुए मेकर्स ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को को पैन इंडिया मूवी बनाने का फैसला किया है जिससे इसकी कमाई में और इजाफा होगा. 

इन भाषाओं में डब होगी फिल्म

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार ‘द कश्मीर फाइल्स’ को चार भाषाओं में डब किया जाएगा और अलग-अलग राज्यों में दिखाया जाएगा. फिलहाल ये फिल्म हिंदी में रिलीज हुई है लेकिन अब इसे तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में डब किया जाएगा. 

साल की दूसरी बड़ी फिल्म बनी ‘द कश्मीर फाइल्स

‘द कश्मीर फाइल्स’  साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है. पहले नंबर पर आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ है, जिसने अभी तक 126 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. जिस तरह ‘द कश्मीर फाइल्स’ कमाई कर रही है उससे ऐसा लग रहा है कि ये बहुत जल्द ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को पीछे छोड़ देगी. तरण आदर्श ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ दूसरे हफ्ते में 150 करोड़ का आंकड़ा का पार कर जाएगी.

फिल्म में कश्मीरी पंडितों के दर्द को किया बयां

गौरतलब है कि डायरेक्टर विवेक अग्रिहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’  में कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा दिखाई गई है कि कैसे उन्हें 90 के दशक में कश्मीर से पलायन करने के लिए मजबूर किया था. इस मूवी में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार ने लीड भूमिका निभाई है. फिल्म के सभी कलाकारों की अदाकारी की खूब तारीफ हो रही है.

Related Articles

Back to top button