पीएम मोदी की मौजूदगी में प्रमोद सावंत ने गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथ….

प्रमोद सावंत ने गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. वो दूसरी बार गोवा के सीएम बन गए हैं. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने एक बार फिर से प्रमोद सावंत पर भरोसा जताया है. गोवा के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए.

इसके अलावा विश्वजीत राणे, रवि नाइक, मौविन गोडिन्हो, नीलेश कब्राल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खौंटे, अतानासियो मोंटेसेराट और गोविंद गौड़े ने गोवा के मंत्री के तौर पर शपथ ली.

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर और कर्नाटक के सीएम भी शामिल हुए.

गौरतलब है कि बीजेपी ने 14 फरवरी को हुए विधान सभा चुनाव में 20 सीटें जीती हैं, जो 40 सदस्यीय राज्य की विधान सभा में बहुमत से सिर्फ एक कम है. उसे पांच अन्य विधायकों का भी समर्थन मिल गया है.

तीन निर्दलीय विधायकों और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) के दो विधायकों ने बीजेपी को समर्थन दिया है. प्रमोद सावंत उत्तरी गोवा के सांखालिम से विधायक हैं. 2017 में जब मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में बीजेपी ने अपनी सरकार बनाई तो उन्हें विधान सभा अध्यक्ष चुना गया. उन्होंने पर्रिकर के निधन के बाद मार्च 2019 में पहली बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

Related Articles

Back to top button