जम्मू-कश्मीर में टीचर पर बच्ची को बेरहमी से पीटने का आरोप, मामला सामने आने के बाद सस्पेंड….

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के राजौरी जिले (Rajouri District) के कोटरणका शिक्षा जोन के खदूरिया सरकारी मिडिल स्कूल के एक टीचर पर स्कूल में पढ़ने वाली एक बच्ची को बेरहमी से पीटने का आरोप है. बच्ची के पिता अंग्रेज सिंह का अब न्याय की गुहार लगाई है.

बच्ची ने लगाया था तिलक

अंग्रेज सिंह का आरोप है कि बच्ची नवरात्रों में स्कूल में तिलक लगाकर गई थी, इसीलिए टीचर ने  मारपीट की. मामले का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन ने टीचर निसार अहमद को सस्पेंड कर जांच के आदेश दे दिए हैं. 

काफी समय से कर रहा था परेशान

अंग्रेज सिंह का कहना है कि उसकी बच्ची को स्कूल का एक टीचर निसार अहमद काफी समय से इसलिए परेशान कर रहा है, क्योंकि वह स्कूल में तिलक लगाकर जाती है. करीब दो-तीन हफ्ते से टीचर बच्ची से कहता था कि स्कूल में सिंदूर लगाकर मत आया करो, लेकिन बच्ची ने जब ऐसा नहीं किया तो उसने बच्ची को बेरहमी से पीटा.

टीचर ने दी चेतावनी

अंग्रेज सिंह का आरोप है कि मारपीट करने के बाद टीचर ने कड़ी चेतावनी दी कि अगर वह तिलक लगाकर स्कूल आई तो उसे निकाल दिया जाएगा. घटना के बाद से बच्ची स्कूल जाने से डर रही है. वह सदमे में है.

टीचर हुआ सस्पेंड

घटना के बाद जिला उपायुक्त ने संज्ञान लिया और टीचर को निलंबित कर एडीसी कोटरंका (Kotranka) के कार्यालय में अटैच कर दिया. एडीसी को मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है.

Related Articles

Back to top button