पाकिस्तान में अप्रैल की इस तारीख को होगा स्पीकर का चुनाव

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में शनिवार-रविवार की रात इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No-Confidence Motion) पर हो रही वोटिंग में इमरान खान की हार हो गई. जी हाँ और अब पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री पद के लिए शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को चुना गया है. वही इस बीच पाकिस्तान की राजनीति से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है कि 13 अप्रैल को नए स्पीकर को चुनाव होगा. अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होने से पहले ही स्पीकर असद कैसर तथा डिप्टी स्पीकर ने इस्तीफा दे दिया था.

वही इमरान खान के देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगाने को लेकर इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई है. याचिका में शाह महमूद कुरैशी एवं फवाद चौधरी का नाम भी सम्मिलित है. सदन में शहबाज शरीफ ने कहा कि हम किसी से बदला नहीं लेंगे. किसी को बिना कारण जेल नहीं भेजेंगे.

वही सदन में हार के बाद इमरान खान की पार्टी PTI के नेता अली मोहम्मद ने बोला कि रूस बहाना था, इमरान निशाना था. उन्होंने कहा कि इमरान खान दोबारा सत्ता में आएंगे. वही विपक्ष की जीत के पश्चात् बिलावल भुट्टो ने सदन में कहा कि पुराने पाकिस्तान में आपका स्वागत है. कुछ भी असंभव नहीं है. वही इमरान खान सरकार की विदाई के पश्चात् PML-N के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने सदन को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ये पाकिस्तान के लिए नया दिन है. हम बदला लेने नहीं आए.

Related Articles

Back to top button