11 अप्रैल 2022 का राशिफल:- जानिए क्या कहते है आज आपकी किस्मत के सितारे….

मेष- बाहरी गतिविधियां काफी थका देने वाली और तनावपूर्ण साबित होंगी. अटकलों के आधार पर पैसा निवेश करने और निवेश करने के लिए यह अच्छा दिन नहीं है। आपके करीबी लोग आपका गलत फायदा उठा सकते हैं। ऐसी जानकारी का खुलासा न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो। आज आपको लगेगा कि आपका जीवन साथी आपको निराश कर रहा है। जहां तक ​​हो सके इसे नजरअंदाज करें।

वृष- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप अपनी वाणी और बातचीत के कौशल के कारण अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। आज आपको नई नौकरी मिल सकती है। आप कोई बहुत ही समझदारी भरा काम करेंगे। आज लिए गए आपके निर्णय आपकी प्रगति में सहायक होंगे। लेकिन आपको अपने स्वभाव और व्यवहार में थोड़ी नम्रता रखनी होगी। आज आप व्यक्तिगत रूप से किसी भी टिप्पणी के बारे में बहुत बुरा विचार कर सकते हैं, चाहे वह मामूली ही क्यों न हो। आप महसूस करेंगे कि आपका व्यक्तिगत रूप से अपमान किया गया है। लेकिन इस तरह की प्रतिक्रिया देने से बचने की कोशिश करें। 

मिथुन- आज लंबे समय से चली आ रही परेशानियां खत्म हो सकती हैं. चीजों और लोगों को जल्दी से आंकने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं। आज आप जिस नए समारोह में शामिल होंगे, उससे एक नई दोस्ती की शुरुआत होगी। ज्यादा काम करने से बचें और तनाव को कम से कम लें, बेहतर होगा कि आज आप किसी फालतू के वाद-विवाद में न पड़ें, धैर्य और विनम्रता से काम लें। आपका कोई करीबी आपकी भावनाओं को समझेगा और आपकी मदद भी करेगा। 

कर्क- यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगी. परिवार पर हावी होने की हमारी आदतों को छोड़ने का समय आ गया है। जीवन के उतार-चढ़ाव में कंधे से कंधा मिलाकर उनका साथ दें। आपका बदला हुआ व्यवहार उनके लिए खुशी का जरिया साबित होगा। प्रेम के दृष्टिकोण से दिन अच्छा है। आपका हंसने का अंदाज ही आपकी सबसे बड़ी संपत्ति साबित होगा। वैवाहिक जीवन का आनंद लेने के लिए आज आपके पास पर्याप्त अवसर हैं।  

सिंह- आज आपको कुछ अतिरिक्त बोझ उठाना पड़ सकता है. यह बात अतिरिक्त खर्च, अतिरिक्त जिम्मेदारी, अतिरिक्त भागदौड़ से जुड़ी हो सकती है। कुछ भी हो, यह आपको कुछ चिंता और परेशानी दे सकता है। मन और भावनाओं की कुछ स्थितियाँ भी आपके उद्देश्यों को प्राप्त करने में बाधा उत्पन्न करेंगी। आज आप खुद को परेशानी में डाल सकते हैं और दूसरे लोग भी आपके लिए परेशानी खड़ी करने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे। तो आप सावधान रहें। 

कन्या- सेहत में सुधार करें, क्योंकि कमजोर शरीर भी दिमाग को कमजोर बनाता है. तुरंत मौज-मस्ती करने की अपनी प्रवृत्ति पर नियंत्रण रखें और मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। लोग आपको उम्मीदें और सपने देंगे, लेकिन वास्तव में सारी जिम्मेदारी आपके प्रयासों पर होगी। याद रखें कि आंखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आंखें आपको कुछ खास बताएगी। 

तुला- आज आपका सकारात्मक और आशावादी रवैया और आपकी कुशल और कड़ी मेहनत आपको दिन भर सफलता दिलाएगी. भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा। बीते दिनों से चल रहा दुख आज खत्म होगा और आज आप काफी खुश रहेंगे। आज आपको वो बात कहने का मौका मिलेगा, जो आप पिछले कुछ दिनों से कहना चाह रहे थे, लेकिन कह नहीं पाए। यह आप अपने दोस्तों, वरिष्ठों, शिक्षकों से कह सकते हैं। लेकिन अगर आप किसी पर मोहित हैं, और उससे कुछ कहना चाहते हैं, तो आपको निराश होना पड़ सकता है। 

वृश्चिक- आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने की संभावना है. करीबी लोग विरोध करेंगे। धैर्य और विवेक को बनाए रखना होगा। काम का बोझ बढ़ने से सेहत में थोड़ी कमी रहेगी। मेहनत का पूरा लाभ मिलने से आज आपको खुशी होगी। रख-रखाव के अभाव में व्यापार में हानि हो सकती है। लेन-देन के मामले सुलझेंगे। आज आपकी उच्च शिक्षा में आ रही परेशानियां दूर होंगी। वाणी पर नियंत्रण रखें, परिणाम की चर्चा में सफलता मिलेगी। 

धनु- लंबी अवधि के मुनाफे की दृष्टि से शेयरों और म्यूचुअल फंड में निवेश फायदेमंद रहेगा. एक सुखद और शानदार शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भरा हो सकता है। प्यार में आपको दुख का सामना करना पड़ सकता है। गपशप और अफवाहों से दूर रहें। रिश्तेदारों के कारण जीवनसाथी से विवाद हो सकता है, लेकिन अंत में सब ठीक हो जाएगा। अगर आज करने को कुछ ज्यादा नहीं है तो आप अपने घर के सामान की मरम्मत कर खुद को व्यस्त रख सकते हैं। 

मकर- आज का दिन आपके लिए अपार समृद्धि और सफलता का दिन है. आज आपका साहस और जोखिम लेने की प्रवृत्ति अपने चरम पर होगी। आपकी प्रसिद्धि में भी वृद्धि होगी। आज आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा। आपको अपने जीवन का कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं लगेगा। आप अपने मजबूत इरादों और समझ के कारण अधिक से अधिक सफलता प्राप्त करेंगे। आज आपका व्यवहार और स्वभाव जितना लचीला होगा, आपके सारे काम निपटाने में उतनी ही आसानी होगी। आज अचानक आपको कोई बड़ा लाभ हो सकता है। हालांकि आज आपको निजी मामलों में कम सफलता मिलेगी। 

कुंभ- आज आप अपने प्रियतम की याद से रूबरू होंगे. अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान दें। सामाजिक और धार्मिक कार्यों के लिए यह बहुत अच्छा दिन है। आज आपके सामने आने वाले निवेश के नए अवसरों पर विचार करें। लेकिन पैसा तभी निवेश करें जब आप उन योजनाओं का अच्छी तरह से अध्ययन करें। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें। 

मीन- आज आप आसानी से धन इकट्ठा कर सकते हैं – लोगों को दिए गए पुराने ऋणों को वापस पा सकते हैं – या किसी नए प्रोजेक्ट पर निवेश करने के लिए धन कमा सकते हैं। आपसी संचार और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच संबंधों को मजबूत करेगा। आज आपके प्रियतम को आपके अस्थिर रवैये के कारण आपके साथ तालमेल बिठाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button