राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल में 1000 रन किए पूरे….

Devdutt Padikkal 1000 Run In IPL: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने सीजन के 30वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को हराकर चौथी जीत दर्ज की है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने इस रोमांचक मैच में कोलकाता को 7 विकेट से हराया. राजस्थान ने तो मुकाबला जीता ही इसके साथ-साथ उनके युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने आईपीएल में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. पडिक्कल ने रोहित शर्मा और एमएस धोनी जैसे बड़े खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है.

पडिक्कल ने IPL में पूरे किए 1000 रन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेल रहे ओपनिंग बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं. पडिक्कल ने केकेआर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 18 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने आईपीएल में अपने 1000 रन भी पूरे किए. उन्होंने 35 पारियों में ये कारनामा किया और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ आईपीएल में संयुक्त रूप से तीसरे सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने इस मामले में धोनी और गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ियों को पछाड़ा. गंभीर ने 36 पारी और धोनी-रोहित ने 37 पारियों में 1000 रन बनाए थे.

IPL में सबसे तेज 1000 रन

आईपीएल में सबसे तेज 1000 रन बनाने के मामले में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सबसे आगे हैं. तेंदुलकर ने 31 पारियों में भी 1000 रन पूरे कर लिए थे जो अब तक आईपीएल में एक रिकॉर्ड है. सचिन तेंदुलकर के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सुरेश रैना (Suresh Raina) का नाम आता है, रैना ने 34 पारियों में ये कारनामा किया था. 

डेब्यू सीजन में ही मचाया धमाल

देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को साल 2022 में पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिला था. कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद पडिक्कल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पहला मैच खेला था. पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने पहले ही सीजन में 15 मैचों में 473 रन बनाकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. पडिक्कल ने पिछले सीजन में भी 14 मैचों में 411 रन बनाए थे. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने पडिक्कल को  7.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने इस सीजन में भी अभी तक 6 मैचों में 138 रन बनाए हैं.

Related Articles

Back to top button