पर्पल कैप की सूची में टाप पर पहुंचे हसरंगा, चहल दूसरे नंबर पर खिसके

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब तक हुए मुकाबलों में बल्ले और गेंद का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला है। इस सीजन में आइपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें प्वाइंट्स टेबल में नीचे तो पहली बार खेल रही दो टीमें टाप चार में बने हुए हैं। इस सीजन में अब तक हुए मैचों की बात करें तो यहां कुछ टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर भी खड़ा किया है तो कुछ 68 जैसे लो स्कोर पर भी आउट हुए हैं। इसलिए हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजों में पर्पल कैप को लेकर होड़ मची हुई है। 

वर्तमान में इस सूची में एक बार फिर से आरसीबी के गेंदबाज वानिंदू हसरंगा ने कब्जा कर लिया है। गुजरात के खिलाफ मैच में उन्होंने 1 विकेट लेकर अपने विकटों की संख्या 24 कर ली है। अबतक नंबर वन पर रहे चहल नंबर दो पर खिसक गए हैं। हालांकि चहल के खाते में भी 24 विकेट है लेकिन इकोनामी के मामले में हसरंगा चहल से बेहतर हैं। 

दिल्ली के खिलाफ मैच में 1 विकेट लेकर कगिसो रवाडा ने अपने विकटों की संख्या 22 कर लिया है और फिलहाल वो तीसरे नंबर पर हैं। पहली बार इस सूची में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने टाप 4 में जगह बना ली है। मुंबई के खिलाफ मैच में एक बार फिर से उनकी रफ्तार का कहर दिखा और उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देकर 3 विकेट लिए और अपने विकटों की संख्या को 21 पहुंचा दिया। 

उनके इस प्रदर्शन से दिल्ली के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव 5वें नंबर पर खिसक गए हैं। पंजाब के खिलाफ दो विकेट झटकने के बाद अब उनके खाते में 20 विकेट हो गए हैं। आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल छठे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक 18 विकेट हासिल किए हैं। 

7वें नंबर पर गुजरात के स्पिन गेंदबाद राशिद खान हैं। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ मैच में 2 विकेट लेकर अपने विकटों की संख्या को 18 कर लिया है। 8वें नंबर पर हैदराबाद के यार्कर किंग टी नटराजन हैं। अब उनके खाते में 11 मैचों में 18 विकेट हैं। 

9वें और 10वें स्थान पर क्रमश: मोहम्मद शमी और आंद्रे रसेल हैं। शमी के खाते में 14 मैचों में 18 विकेट जबकि रसेल के खाते में इतने ही मैचों में 17 विकेट हैं।

Related Articles

Back to top button