उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सुलतानपुर में कहा-तालाब की भूमि पर कब्जा करने वालों के विरोध में बुलडोजर तैयार

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सुलतानपुर में कहा कि किसी को लगता नहीं था की गरीबों के लिए यह सरकार इतना काम करेगी। डबल इंजन की सरकार ने सर्व समाज का इतना काम किया कि जातिवादी राजनीति करने वाले देश प्रदेश से विदा हो गए। वह बुधवार को यहां पंडित रामनरेश त्रिपाठी सभागार में आयोजित गरीब कल्याण जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बगैर भेदभाव काम करने वाली सरकार के आठ साल पूरे हो गए हैं। पहले कई काम असंभव लगते थे। हमने एक नारा दिया मोदी है तो मुमकिन है। इसी से बड़ी-बड़ी समस्याएं दूर हो गईं। डिप्टी सीएम ने भ्रष्टाचार को लेकर बसपा, सपा और कांग्रेस पर तंज भी कसा। कहा कि कांग्रेस के पीएम कहते थे की एक रूपये भेजते हैं तो 15 पैसे पहुंचते हैं। अब ऐसा नहीं है। 48 करोड़ गरीबों के खाते खुल गए। किसान सम्मान निधि से दो लाख करोड़ रुपये सीधे पहुंच गए।

सपा-बसपा सरकार होती तो 170 करोड़ दलालों की तिजोरी में चले जाते। उन्होंने कहा कि देश के अंदर आत्म विश्वास का जागरण हुआ है। पूरे दुनिया के बड़े से बड़े नेता को लगता है की भारत में नरेंद्र मोदी बेहतर कर सकते हैं। अच्छा काम करने वाले को सरकार सम्मान देगी। नौ करोड़ से अधिक उज्ज्वला योजना से फ्री कनेक्शन दिए गए। अब दो सिलिंडर साल में मुफ्त भी मिलेंगे।

ग्‍यारह करोड़ घरों में शौचालय बनाने का काम 2014 से 22 तक हुआ। पहले का शौचालय बकरी, मुर्गी का बाड़ा बन जाता था। तीन करोड़ मकान बने। 60 करोड़ से अधिक को इलाज की सुविधा मिली। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि तालाब की भूमि पर कब्जा करने वालों के विरोध में बुलडोजर तैयार है। कार्रवाई होने पर विरोधी आवाज उठा रहे। उन्होंने सवाल किया कि मोदी न होते तो अयोध्या में रामलला का मंदिर बन पता क्या, काशी का विकास हो पाता, भीड़ ने कहा कि नहीं।

Related Articles

Back to top button