इंदौर नगर निगम के 24वें महापौर के रूप में पुष्यमित्र भार्गव शपथ लेंगे

भार्गव शपथ लेंगे

इंदौर के अभय प्रशाल में शुक्रवार शाम पांच बजे इंदौर नगर निगम के 24वें महापौर के रूप में पुष्यमित्र भार्गव शपथ लेंगे। उनके साथ शहर के नवनिर्वाचित भाजपा पार्षद भी शपथ लेंगे। कलेक्टर मनीष सिंह महापौर व पार्षदों को शपथ दिलवाएंगे। समारोह में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी शामिल हो सकते हैं। समारोह के लिए आयोजन स्थल को तिरंगे की थीम पर सजाया गया है। सबसे पहले 11बटुक स्वस्तिवाचन करेंगे। इधर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि हम कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। हमारे पार्षद शनिवार को कलेक्टर कार्यालय में शपथ लेंगे।

‘मैं पुष्यमित्र भार्गव, जनता के सहयोग के लिए आज से हमेशा मौजूद रहूंगा” – ‘मैं पुष्यमित्र भार्गव… शहर की जनता के बीच नगर निगम संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा। मेरा और मेरी टीम का यह प्रयास होगा कि निगम के मौजूदा शहर विकास संबंधित कार्य समय पर पूर्ण हों।” ये बातें नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने शपथ लेने से पहले नईदुनिया के माध्यम से जनता के लिए कही।

हर बुधवार होगी इंदौर 311 एप पर लंबित शिकायतों की समीक्षा

इंदौर। सीएम हेल्पलाइन व इंदौर 311 एप पर लंबित समस्याओं के निराकरण के लिए हर जोन स्तर पर बुधवार को बैठक होगी। इसमें जोनल अधिकारी प्रमुख रूप से शामिल होंगे। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने इस संबंध में निर्देश दिए। आयुक्त ने सीवरेज, पीएम स्व निधि, राजस्व, जनकार्य, उद्यान विभाग, विद्युत विभाग, नर्मदा व अन्य विभागों में सीएम हेल्पलाइन व इंदौर 311 हेल्पलाइन से संबंधित लंबित प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा शहर के अलग-अलग स्थानों पर तोड़े गए भवनों के मलबे को हटाने के लिए विशेष तौर पर काम किया जाएगा। हर जोनल कार्यालय पर पांच से छह कर्मचारियों की गैंग बनाकर मलबा उठवाया जाएगा। इस गैंग के साथ निगम के वर्कशाप के माध्यम से दो ट्रैक्टर व ट्राली भी दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button