पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय तेज गेंदबाज ने किया खराब प्रदर्शन, जानिए कौन है वो खिलाड़ी

भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा. भारत की तरफ से टॉप ऑर्डर ने बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी की. विराट कोहली ने तूफानी हाफ सेंचुरी लगाई. लेकिन गेंदबाजी में एक स्टार खिलाड़ी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बोझ साबित हुआ है. ऐसे में इस प्लेयर के करियर के ऊपर संकट के बादल मंडराते हुए नजर आ रहे हैं. 

इस खिलाड़ी ने किया निराश 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज थे, लेकिन उन्होंने अपनी बॉलिंग से सभी को निराश किया. वह कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की उम्मीदों पर बिल्कुल खरे नहीं उतर पाए. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 40 रन लुटाए और सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके. वह टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बन चुके हैं. जबकि भारतीय फैंस को उनसे अच्छी प्रदर्शन की आस थी. 

इस ओवर में नहीं दिखा पाए दम 

कप्तान रोहित शर्मा ने बहुत ही ज्यादा उम्मीद से भुवनेश्वर कुमार को 19वां ओवर सौंपा, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा. इस ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 19 रन दिए और मैच भारतीय टीम के हाथ से निकल गया. जबकि भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवर्स के महारथी माने जाते हैं. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उनका जादू बिल्कुल नहीं चल पाया. वह टीम इंडिया की हार में सबसे बड़ा कारण बने. ऐसे में अब उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

टेस्ट और वनडे से पहले ही बाहर 

भुवनेश्वर कुमार टेस्ट और वनडे टीम से पहले ही बाहर चल रहे हैं. अब टी20 टीम में भी उनकी जगह खतरे में पड़ती हुई दिखाई दे रही है. भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 121 वनडे मैचों में 141 और 75 टी20 मैचों में 79 विकेट अपने नाम किए हैं.

भारतीय टीम को मिली करारी हार 

भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को जीतने के लिए 182 रनों का टारगेट दिया, जिसे पाकिस्तान टीम ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारतीय टीम के गेंदबाज मैच में बुरी तरह से फ्लॉप साहित हुए. भारत के लिए कोई भी गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुआ और भारत को मैच में हार का सामना करना पड़ा. 

Related Articles

Back to top button