जानें रणबीर की नेटवर्थ आलिया से ज्यादा है या कम?

इंडस्ट्री के हैंडसम हंक रणबीर कपूर ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। यह एक्टर इन दिनों अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र और आने वाले बेबी को लेकर चर्चा में है लेकिन क्या आप जानते हैं कि रणबीर की नेटवर्थ आलिया से ज्यादा है या कम?

 रणबीर कपूर अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। स्टार किड होने के बावजूद वह सिर्फ अपने स्किल्स के बेसिस पर ऑडियंस के दिलों पर राज कर पाए हैं। 2007 में आई सांवरिया से लेकर 2022 की ब्रह्मास्त्र तक, रणबीर ने काफी लंबा सफर तय कर लिया है। चॉकलेटी हैंडसम हीरो की इमेज से बाहर निकलकर रणबीर ने अलग-अलग तरह के रोल करते हुए अपनी वर्सटैलिटी को साबित किया है। अब वो कुछ ही महीनों में पापा बनने वाले हैं। आज रणबीर कपूर अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

28 सितंबर, 1982 को कपूर खानदान में जन्में रणबीर शुरू से ही अपने दादा राज कपूर के लाडले रहे हैं। 2007 में सांवरिया से रणबीर ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था, लेकिन इसके पहले फिल्म ब्लैक में वह संजय लीला भंसाली को असिस्ट किया था। रणबीर ने अपने करियर में अब तक 19 फिल्में की हैं। उनके खाते में ‘राजनीति’, ‘रॉकस्टार’, ‘बर्फी’ जैसी तमाम फिल्में हैं, जिन्हें फैंस बार-बार देखना पसंद करते हैं। लेकिन रणबीर सिर्फ एक्टिंग में नहीं, बल्कि अमीरी में भी किसी से पीछे नहीं। बात अगर उनकी नेटवर्थ की करें, तो वह वाइफ आलिया भट्ट से भी ज्यादा पैसे वाले हैं।

आलिया भट्ट से दोगुने अमीर हैं रणबीर?

जीक्यू इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रणबीर कपूर की नेटवर्थ 45 मिलियन डॉलर (337 करोड़ रुपये) है। जबकि, आलिया की नेटवर्थ 21.7 मिलियन डॉलर (158 करोड़ रुपये) बताई जाती है। हालांकि, यह नेटवर्थ काम के अनुसार समय-समय पर बदलती रहती है। रणबीर किसी भी प्रमोशन या ऐड के लिए कम से कम 5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। उनके पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कार कलेक्शन है। रणबीर के पास बीएमडब्ल्यू एक्स 6, लेक्सस, मर्सडीज बेन्ज जीएल क्लास, ऑडी आर 8 और रेंज रोवर है। इसके अलावा वह कई ब्रांड्स भी एंडोर्स करते हैं, जिससे उनकी नेटवर्थ में मोटा इजाफा होता रहता है।

रणबीर कपूर के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

रणबीर कपूर हाल ही में ब्रह्मास्त्र में नजर आए थे। उनके खाते में लव रंजन के निर्देशन में बनने वाली एक फिल्म है, जिसमें वह श्रद्धा कपूर के साथ रोमांस करते नजर आएंगे। इसके अलावा रणबीर ‘एनिमल’ मूवी में भी अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे।

Related Articles

Back to top button