अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत होने जा रही, अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान होंगे शामिल

कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल  की शुरुआत 15 दिसंबर से शुरू हो जा रही है, जो 22 दिसंबर तक चलेगा। इस 28वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ शामिल होंगे। बिग बी के अलावा शाहरुख खान भी इसमे शामिल होंगे।

केआईएफएफ में शाहरुख और अमिताभ को मिलेगा खास सम्मान

खबरों के मुताबिक इस फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन को गेस्ट ऑफ ऑनर के सम्मान से नवाजा जाएगा। बिग बी और शाहरुख खान के अलावा इस फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड के कई सितारे शामिल होंगे। इस लिस्ट में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी, डायरेक्टर महेश भट्ट, ,सिंगर कुमार शानू और शत्रुघन सिन्हा जैसे सेलेब्स का नाम शामिल है।

‘रेड सी फिल्म फेस्टिवल 2022’ में शामिल हुए थे शाहरुख

हाल में शाहरुख खान सऊदी अरब में आयोजित ‘रेड सी फिल्म फेस्टिवल 2022’ शामिल हुए थे। यहां DDLJ की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई थी और बॉलीवुड सुपरस्टार को स्पेशल सम्मान भी दिया गया था। इन दिनों एक्टर अपनी आने वाली फिल्म ‘पठान को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण नजर आएंगी।

15 दिसंबर से होगी शुरुआत

15 दिसंबर से कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के 28वें संस्करण की शुरुआत होगी और 22 दिसंबर तक जारी रहेगा। आईएफएफ के दौरान देश और विदेश की तमाम फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की जाएगी। खबरों की मुताबिक 57 देशों की कुल 1078 फिल्मों ने आवेदन किया था, जिनमें से 42 देशों की सिर्फ 183 फिल्मों को फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया है। 10 स्थानों पर लगभग 215 शो प्रदर्शित किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button