उप राष्ट्रपति कमला हैरिस द्वारा भारत में अमेरिकी राजदूत के रूप में आधिकारिक तौर पर दिलाई शपथ…

लॉस एंजिल्स के पूर्व मेयर एरिक गार्सेटी को एक समारोह के दौरान उप राष्ट्रपति कमला हैरिस द्वारा भारत में अमेरिकी राजदूत के रूप में आधिकारिक तौर पर शपथ दिलाई गई। अमेरिकी सीनेट ने इस महीने की शुरुआत में गार्सेटी के नामांकन की पुष्टि की थी। जिससे प्रमुख राजनयिक पद भरने के लिए दो साल से अधिक का लंबा अंतराल समाप्त हो गया।

गार्सेटी का नामांकन जुलाई 2021 से अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष लंबित था, जब उन्हें राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा नामित किया गया था। गार्सेटी की बेटी माया ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हिब्रू बाइबिल रखी, जिसकी अध्यक्षता उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने की।

इस समारोह में उनके करीबी परिवार के सदस्यों ने भाग लिया, जिसमें पत्नी एमी वेकलैंड, पिता गिल गार्सेटी, मां सुके गार्सेटी और सास डी वेकलैंड शामिल थीं। जब उनके नए राजनयिक कार्य के बारे में पूछा गया तो गार्सेटी ने कहा, “मैं सेवा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।” 

52 वर्षीय गार्सेटी को राष्ट्रपति बाइडेन के कार्यालय में पहले दो वर्षों में कुछ सांसदों द्वारा चिंताओं के बीच सीनेट द्वारा पुष्टि नहीं की गई थी कि उन्होंने पूर्व वरिष्ठ सलाहकार के खिलाफ यौन उत्पीड़न और उत्पीड़न के आरोपों को पर्याप्त रूप से नहीं संभाला था। राष्ट्रपति बाइडेन ने उन्हें इस साल जनवरी में उसी पद पर दोबारा नामित किया था।

Related Articles

Back to top button