यूपी में लगातार हार रही समाजवादी पार्टी को मेयर चुनावों में भी करारा झटका लगा

यूपी में लगातार हार रही समाजवादी पार्टी को मेयर चुनावों में भी करारा झटका लगा है। मेयर की सीटों पर सपा का खाता भी नहीं खुल सका है। हालत यह है कि कई नगर निगमों में सपा तीसरे और चौथे नंबर पर पहुंच गई है। सपा को भाजपा के साथ ही कांग्रेस और बसपा से भी मुकाबला करना पड़ा है। फिलहाल 17 में से 17 सीटें भाजपा के खाते में जाती दिखाई दे रही हैं। शुरुआती दौर में बसपा के पाले में एक सीट आती दिखाई दे रही थी। लेकिन अब सभी सीटों पर भाजपा की बढ़त है। कई सीटों पर भाजपा ने जीत भी दर्ज कर ली है। मुरादाबाद में सपा चौथे नंबर पर चली गई है। 

झांसी में भाजपा के बिहारी लाल आर्य जीत गए हैं। यहां कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद कुमार बबलू दूसरे नंबर पर रहे।  यहां सपा तीसरे पर पहुंच गई है। सहारनपुर में बीजेपी के डॉ अजय कुमार सिंह बसपा को पछाड़ा है। समाजवादी पार्टी यहां भी तीसरे स्थान पर रही। 

शाहजहांपुर में भी सपा तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। यहां भाजपा जीती हैं। दूसरे नंबर पर कांग्रेस रही है। मेरठ में बीजेपी के हरिकांत अहलूवालिया सबसे आगे हैं। दूसरे पर एआईएमआईएम के अनस थे। सपा यहां भी तीसरे पर चल रही थी।

मुरादाबाद में भी बीजेपी सबसे आगे चल रही थी। कांग्रेस दूसरे स्थान पर थी। यहां बसपा तीसरे और सपा चौथे नंबर पर चल रही है। बरेली में सपा अपना प्रत्याशी ही नहीं उतार सकी थी। उसकी प्रत्याशी के भाजपा में जाने के बाद सपा ने निर्दल प्रत्याशी को समर्थन दिया था। 

लखनऊ में भाजपा की सुषमा खर्कवाल जीत गई हैं। इसी तरह अयोध्या में इस बार भाजपा के सामने मुश्किलों की बातें कहीं जा रही थीं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। मेरठ में भाजपा और बसपा के बीच टक्कर दिखाई दी। यहां सपा तीसरे स्थान पर चल रही है। बनारस में भी सपा भाजपा से पहले ही राउंड से पीछे है। अयोध्या में भी बीजेपी की निर्णायक बढ़त मिल चुकी है। 

यहां 10वे राउंड के बाद भाजपा प्रत्याशी गिरीशपति त्रिपाठी सपा से 24575 वोटों से आगे चल रहे थे। कानपुर में भाजपा की प्रमिला ने सपा पर बढ़त बनाई हुई थी। उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही है। भाजपा की प्रमिला पांडे को 58,262, सपा की वंदना बाजपेई को 38142 वोट मिले थे।

बरेली में भाजपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज कर ली है। उमेश गौतम दोबारा मेयर बने हैं। सपा समर्थित निर्दलीय को बड़े अंतर से हराया है। शाहजहांपुर में भी भाजपा पिछड़ गई है। गोरखपुर में भाजपा के डॉ मंगलेश श्रीवास्तव जीत गए हैं। सपा की काजल निषाद को हराया है।

Related Articles

Back to top button