भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज के अनुसार कोहली तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड..

 भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। वीरू का मानना है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में किंग कोहली सचिन तेंदुलकर के वनडे में सर्वाधिक शतक के रिकॉर्ड को चकनाचूर करने में सफल रहेंगे। विराट अपनी शानदार फॉर्म में लौट चुके हैं और तीनों ही फॉर्मेट में उनके बल्ले से रन निकल रहे हैं।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपनी प्रचंड फॉर्म में लौट चुके हैं। कोहली के बल्ले से तीनों ही फॉर्मेट में रन निकल रहे हैं। यही वजह है कि भारत की धरती पर 12 साल बाद होने जा रहे विश्व कप में हर किसी को कोहली से ‘विराट’ प्रदर्शन की उम्मीद है। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि वर्ल्ड कप में कोहली सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर सकते हैं।

कोहली तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज के अनुसार, आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में का वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड चकनाचूर कर सकते हैं। सचिन के नाम 50 ओवर की क्रिकेट में कुल 49 शतक दर्ज हैं। वहीं, विराट कोहली इस फॉर्मेट में अब तक कुल 46 सेंचुरी लगा चुके हैं। यानी सचिन को पीछे छोड़ने के लिए कोहली को विश्व कप में चार शतक जमाने होंगे।

कोहली-रोहित मचाएंगे वर्ल्ड कप में हल्ला

वीरेंद्र सहवाग ने इसके साथ ही वर्ल्ड कप 2023 को लेकर तीन बड़ी भविष्यवाणी भी की है। वीरू ने उन तीन बल्लेबाजों का नाम बताया है, जो इस टूर्नामेंट में रनों का अंबार लगा सकते हैं। सहवाग के अनुसार, विराट कोहली, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर का बल्ला वर्ल्ड कप में जमकर बोलेगा और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन यह तीन बैटर्स बनाएंगे। वहीं, वीरू के मुताबिक वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी। सहवाग का मानना है कि विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी निकालने में सफल रहेंगे।

मुरलीधरन ने भी की भविष्यवाणी

मुथैया मुरलीधरन ने उन तीन बल्लेबाजों का नाम भी बताया है, जो आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से जमकर कोहराम मचा सकते हैं। मुरलीधरन के मुताबिक, विराट कोहली, बाबर आजम और जो रूट के बल्ले से इस बार टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बरस सकते हैं। वहीं, पूर्व स्पिनर के अनुसार, वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा सकता है।

Related Articles

Back to top button