केंद्र सरकार की एडवाइज़री, आतंकियों या प्रतिबंधित संगठनों से संबंधित लोगों के लिए प्लेटफॉर्म न बनें टीवी चैनल

दिल्ली, 22 सितंबर 2023। केंद्र सरकार ने गुरुवार, 21 सितंबर 2023 को एक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि टीवी चैनल ऐसे व्यक्तियों को कोई मंच प्रदान करने से बचें जिन पर आतंकवाद या अन्य किसी प्रकार के गंभीर आरोप हैं या फिर वे प्रतिबंधित संगठनों से संबंधित हैं। बयान में आगे कहा गया है कि हाल ही में एक टीवी चैनल ने ऐसे व्यक्ति का इंटरव्यू किया है, जिस पर आतंकवाद सहित अपराध के गंभीर मामले हैं। साथ ही वह एक ऐसे संगठन से संबंधित है, जिसे भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया गया है।

फ़ोटो साभार- एबीपी न्यूज़

केंद्र सरकार द्वारा जारी बयान में यह भी कहा गया है कि इस इंटरव्यू के दौरान व्यक्ति ने कई ऐसे कमेंट किए गए थे, जो देश की संप्रभुता/अखंडता, भारत की सुरक्षा तथा अन्य देश के साथ भारत के मैत्रीपूर्ण संबंधों के लिए हानिकारक हैं। साथ ही इससे देश में सार्वजनिक व्यवस्था बाधित होने की भी आशंका है।

बता दें कि यह एडवाइजरी ऐसे समय में आई है जब खालिस्तानी आतंकियों के मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच तनाव है। इस तनाव के बीच ही एबीपी न्यूज पर आतंकी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ का सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू नज़र आया था।

ABP न्यूज ने ऑपरेशन ‘गद्दार’ टाइटल के साथ गुरपतवंत सिंह पन्नू का इंटरव्यू लिया था। इसमें एबीपी के एग्जीक्यूटिव एडिटर जगविंदर पटियाल ने पन्नू से बात की थी। इसमें पन्नू लगातार खालिस्तान के समर्थन की बात कर रहा है।

Related Articles

Back to top button