खेल

Men’s HWC 2018: पहला विश्व कप खेल रहे चीन ने आयरलैंड को 1-1 से ड्रॉ पर रोका

हॉकी ​विश्व कप में पहली बार भाग ले रही चीन की टीम ने आयरलैंड के साथ अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में 1-1 से ड्रॉ खेला। पूल-बी में खेले गए इस मैच में चीन के लिए जिन गुओ ने 43वें मिनट और आयरलैंड के लिए एलन सदर्न ने 44वें मिनट में गोल दागे। चीन पूल-बी में दो मैचों में दो अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर है। वहीं, आयरलैंड का दो मैचों में यह पहला ड्रॉ है। आयरलैंड अब एक अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। पूल-बी में आॅस्ट्रेलिया दो मैचों में छह अंक लेकर शीर्ष पर है। पहले क्वार्टर के 7वें मिनट में चीनी हमले के कारण आयरलैंड के गोलकीपर डेविड हार्ट को गोल पोस्ट छोड़कर सामने आना पड़ा। अपने इस बहादुरी भरे प्रयास से वह चीनी हमले को विफल करने में सफल रहे। पहले क्वार्टर में चीन के लिए गोल करने का यह सबसे करीबी मौका था।

वहीं आयरलैंड ने शुरु से चीन के डिफेंडरों का काम बढ़ाए रखा था, लेकिन पहले क्वार्टर के अंत में मैथ्यू नेल्सन ने कुछ अच्छे मौके बनाए। नेल्सन हालांकि अपने निशानों को सटीक नहीं रख पाए। दूसरे क्वार्टर में चीन की टीम संभली हुई थी और आयरलैंड को ज्यादा मौके नहीं दे रही थी। उसकी आक्रमण पंंक्ति भी मजबूत थी। 19वें मिनट में आयरलैंड किसी तरह पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रहा लेकिन शेन ओ डोनगह्यूए के फ्लिक को चीन के गोलकीपर काइयू वांग बचाने में सफल रहे। चीन के खिलाड़ी गोउ ने 26वें मिनट में गेंद लेकर आयरलैंड की डी में प्रवेश किया लेकिन साथी की कमी के कारण वह गोल नहीं कर सके। आयरलैंड ने इस क्वार्टर में चीन पर ज्यादा हमले किए लेकिन चीन का डिफेंस किसी तरह गोल खाने से बचा रहा।

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही 31वें मिनट में चीन को पेनल्टी कॉर्नर मिला जो विफल रहा। चीन हालांकि मैच का पहला गोल करने में सफल रहा। इसके लिए उसे 43वें मिनट तक इंतजार करना पड़ा। यह गोल पेनल्टी कॉर्नर पर जिन गुओ ने किया। आयरलैंड की टीम भी ज्यादा देर पीछे नहीं रहीं। एलन सदर्न ने 44वें मिनट में शानदार फील्ड गोल कर आयरलैंड को मुकाबले में बराबरी पर ला दिया। चीन को आखिरी मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल करने का मौका मिला जिस पर टलाके डु असफल साबित हुए। चौथे और आखिरी क्वार्टर के 50वें और 52वें मिनट में आयरलैंड के खिलाड़ियों को एक के बाद एक मौके मिले। लेकिन दोनों ही मौकों पर उसके खिलाड़ी गेंद पर अपना नियंत्रण नहीं रख पाए। इसी बीच चीन के खिलाड़ी भी 54वें मिनट में आयरलैंड की रक्षापंक्ति को नहीं भेद पाए और मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

Related Articles

Back to top button