राजनीतिराज्य

Rajasthan Election Result: पायलट बोले- जनता का आशीर्वाद, गहलोत को आई राहुल की याद

राजस्थान में आज विधानसभा चुनाव के नतीजों का दिन है और शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है. अब तक के नतीजों में कांग्रेस सरकार बनाने की स्थिति में दिखाई दे रही है. इन नतीजों से खुश पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने राहुल गांधी और जनता को याद किया.

अशोक गहलोत ने कांग्रेस की इस जीत को राहुल गांधी को समर्पित करते हुए मुख्यमंत्री के सवाल पर कहा कि राजस्थान की परंपरा रही है कि विधायकों की बैठक के बाद जो राय दी जाती है, उसके बाद मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाता है.

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा, ‘शुरुआती रुझानों से स्पष्ट हो चुका है कि राजस्थान में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. हमें अंतिम परिणाम का इंतजार करना चाहिए, लेकिन एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है.’ सचिन पायलट ने खुद को राज्य की जनता का आभारी बताया.

सचिन पायलट से जब सवाल किया गया कि सरकार बनने की स्थिति में मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि कि किसे क्या पद मिलेगा, इसका निर्णय कांग्रेस आलाकमान और राहुल गांधी को करना है. इसके आगे उन्होंने कहा कि आज ही के दिन राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने थे और इससे बेहतर उनके लिए कोई तोहफा नहीं हो सकता.

Related Articles

Back to top button