यूपी में फिर जहरीली शराब ने ढाया कहर, परिवार के 7 लोगों की मौत

यूपी में एक बार फिर से जहरीली शराब ने अपना कहर ढाया है. बाराबंकी में रामनगर के रानीगंज में ज़हरीली शराब पीने से 7 लोगों की मृत्यु होने की खबर सामने आई है. मरने वाले एक ही दलित परिवार के बताए जा रहे हैं. पुलिस के अनुसार, परिवार का कहना है कि खाना खाने के बाद सभी मृतकों ने शराब पी थी. हालांकि, खाने में जहर होने के संदेह को देखते हुए भी पुलिस जांच कर रही है. किन्तु मौत उन्हीं लोगों की हुई है, जिन्होंने शराब पी थी.

मृतकों में से एक की बॉडी पोस्टमॉर्टम के लिए भेजी गई है. मौत का कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगा कि मामला जहरीली शराब का है या खाने में जहर होने के कारण मौत हुई है. उल्लेखनीय है कि कुछ वक़्त पहले यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब से भारी तादाद में मौतें हुई थी. 

सहारनपुर, रुड़की और कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से लगभग 98 लोगों की मृत्यु हो गई थी. सहारनपुर के 64, रुड़की में 26 और कुशीनगर में 8 लोगों के मारे जाने की खबर मिली थी. तब इस मामले में प्रशासन की लापरवाही के लिए सरकार ने नागल थाना प्रभारी समेत दस पुलिसकर्मा और आबकारी विभाग के तीन इंस्पेक्टर व दो कांस्टेबर को निलंबित कर दिया था.

Related Articles

Back to top button