राजनीति

Telangana Results: ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ने हासिल की बड़ी जीत

तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई और पार्टी के फायरब्रांड नेता अकबरुद्दीन ने बड़ी जीत हासिल की है. अकबरुद्दीन, तेलंगाना में चंद्रायनगुट्टा विधानसभा सीट से उम्मीदवार थे.

अकबरुद्दीन, 1999 से लगातार चंद्रायनगुट्टा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इस बार यहां चार उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर थी. यहां बीजेपी ने शहजादी सैयद, कांग्रेस ने ईसा बिन ओबैद मिस्री और टीआरएस ने सीताराम रेड्डी को मैदान में उतारा था.

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है. रुझान की मानें तो टीआरएस दोबारा बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. दूसरे नंबर पर कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टी है. बीजेपी को भी कुछ सीटों पर बढ़त है.

119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए 7 दिसंबर को वोट डाले गए थे. सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) का मुख्य मुकाबला कांग्रेस, टीडीपी, सीपीआई और तेलंगाना जन समिति के गठबंधन प्रजाकुटमी यानी जनता के गठबंधन से है. बीजेपी ने भी आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया था.

चुनाव आयोग के मुताबिक इस बार 119 सीटों पर 1800 उम्मीदवार मैदान में हैं. राज्य में समय पूर्व विधानसभा भंग करने की सिफारिश करने के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के समक्ष सत्ता में वापसी की चुनौती थी. वहीं विपक्ष का गठबंधन सत्ता पर काबिज होने के लिए एंड़ी चोटी का जोर लगाया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली.

Related Articles

Back to top button