Uncategorized

2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ सकती हैं यह हिंदू सांसद

अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने कहा कि वह 2020 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर गंभीरता से विचार कर रही हैं. अमेरिकी संसद में चार कार्यकाल से हवाई का प्रतिनिधित्त्व कर रही डेमोक्रेटिक सांसद गबार्ड ने पहली बार राष्ट्रपति चुनाव लड़ने कस संकेत दिया है.

गबार्ड ने बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव में उतरने से संबंधित एक सवाल के जवाब में एमएसएनबीसी न्यूज को बताया, ‘‘मैं इस पर गंभीरता से विचार कर रही हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने देश की स्थिति को लेकर चिंतित हूं. मैं इसके लिए बहुत गंभीरता से विचार कर रही हूँ.’’ 

तुलसी गबार्ड अगर राष्ट्रपति चुनाव में उतरने की घोषणा करती हैं तो वह अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने वाली पहली हिंदू उम्मीदवार होंगी. 2020 में चुने जाने पर वह अमेरिका की सबसे युवा और पहली महिला राष्ट्रपति बन सकती हैं.

नवंबर 2020 में होने वाले चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देने से पहले, उन्हें उस साल की शुरुआत में प्रारंभिक चुनाव में अपने डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं के खिलाफ लड़ना होगा. पिछले कुछ हफ्तों से, इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया जानने के लिए गबार्ड अपनी पार्टी के नेताओं से बात कर रही हैं और भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों से संपर्क कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button