जरा हटके

काला बच्चा पैदा करने के लिए महिलाएं करती हैं ये घिनौना काम

मां बनना हर कोई चाहता है. हर महिला का सपना होता है कि वो एक सुंदर से बच्चे को जन्म दे. सुंदर बच्चे की चाहत में हर महिला प्रेग्नन्सी के दौरान बहुत सी ऐसी चीज़ें खाती हैं जिससे वो सुंदर बच्चे को जन्म दे. लेकिन दुनिया में एक जगह ऐसी भी है जहां अगर आपने सुंदर बच्चे को जन्म दिया तो आपको सज़ा मिल सकती है. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही नियम के बारे में जहां पर महिलाएं सुंदर बच्चा पैदा नहीं कर सकती. 

आपको बता दें, यहां जन्म लेने वाला कोई भी बच्चा काले रंग का ना होकर थोड़ा भी साफ रंग का पैदा होता है, तो उसे भी मार दिया जाता है, क्योंकि वो दूसरे समुदाय का लगता है. अंडमान पुलिस के सामने मुश्किल यह है कि वह शिकायत पर एक्शन ले या फिर ट्राइब की परंपरा को बनाए रखे. यहां बच्चा अगर गोरा पैदा हुआ तो उसे मार दिया जाता है ताकि वो अलग न दिखे. यहां के लोग काला बच्चा पैदा करने के लिए जानवरों का खून पीते हैं.

यहां मान्यता है कि अगर गर्भवती महिला को खूल पिलाया जाए तो बच्चे का रंग गहरा हो जाता है और वो पैदा ही काला होता है. जारवा जनजाति में नवजात को समुदाय से जुड़ी सभी महिलाएं स्तनपान कराती हैं. इसके पीछे जनजाति की मान्यता है कि इससे समुदाय की शुद्धता और पवित्रता बनी रहती है. 

Related Articles

Back to top button