बिजनेस

फ्री मिलेगा 71 लीटर पेट्रोल और डीजल, लेकिन करना होगा ये काम

 पेट्रोल-डीजल की कीमतें इतनी ज्यादा है कि अगर कोई आपसे कहे कि ये काम करने के बदले आपको मुफ्त में पेट्रोल मिलेगा तो आप उस काम को तुरंत करना चाहेंगे. कुछ चुनिंदा क्रेडिट कार्ड हैं जिससे फ्यूल खरीदने पर आपको दो अलग-अलग लाभ मिलते हैं. पहला लाभ कि आपको सरचार्ज से छूट मिलती है, दूसरा हर खरीददारी के बदले आपको रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलते हैं. इन प्वाइंट्स को रिडीम कर आप मुफ्त में पेट्रोल भरवा सकते हैं.

सहयोगी वेबसाइट ज़ीबिज़ के मुताबिक, IOC ने सिटी बैंक के साथ एक समझौता किया है. इसके तहत इंडियन ऑयल सिटी बैंक प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड दिया जा रहा है. इस कार्ड पर आपको हर साल लगभग 71 लीटर तक पेट्रोल या डीजल मुफ्त मिल सकता है. इस कार्ड को प्रयोग करने पर इंडियन ऑयल के किसी भी आउटलेट से तेल लेने पर फ्यूल सरचार्ज भी नहीं देना होगा. वहीं इस कार्ड के ग्राहकों को रेस्टोरेंटों की एक सूची भी उपलब्ध कराई गई है जहां पर आपको बिल पर 15 फीसदी तक की छूट मिल सकती है.

use Citibank Platinum credit card Indian Oil outlets get 71 litre petrol free

इस कार्ड को ग्राहकों को मुफ्त उपलब्ध कराया जा रहा है. और जो ग्राहक इस कार्ड से हर साल 30 हजार तक की खरीददारी करते हैं उन्हें 1000 रुपये तक की छूट भी मिलेगी. सिटी बैंक के इस कार्ड के जरिए यदि आप इंडियन ऑयल के किसी अधिकृत आउटलेट से तेल लेते हैं तो आपको 150 रुपये के तेल की खरीद पर 4 टर्बो प्वाइंट मिलेंगे. 

यहां करा सकेंगे प्वाइंट्स को रीडीम
वहीं, सुपरमार्केट से 150 रुपये तक की ग्रॉसरी खरीदने पर 02 टर्बो प्वाइंट उपलब्ध कराए जा रहे हैं. वहीं शॉपिंग या डायनिंग के लिए हर 150 रुपये की खरीद पर 1 टर्बो प्वाइंट दिया जाएगा. इन टर्बो प्वाइंट को आप रीडीम करा सकेंगे. 01 टर्बो प्वाइंट की कीमत 01 रुपये के बराबर होगी. इन प्वाइंटों को आप देश भर में मौजूद इंडियन ऑयल के 1200 आउटलेट में से किसी पर भी रिडीम करा सकेंगे.

इसी तरह ICICI कोरल क्रेडिट कार्ड- मास्टरकार्ड से HPCL पंप पर फ्यूल खरीदने पर 2.5 फीसदी कैशबैक मिलता है. 1 फीसदी सरचार्ज से छूट अलग मिलता है. कोरल अमेरिकन एक्सप्रेस क्रेडिट कार्ड से HPCL पेट्रोल पंप पर 2.5 फीसदी कैशबैक, सरचार्ज से छूट और 100 रुपये के फ्यूल की खरीददारी पर हर बार 6 रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलते हैं. वहीं कोरल क्रेडिट कार्ड वीजा पर 2.5 फीसदी कैशबैक मिलता है.

Related Articles

Back to top button