मनोरंजनवीडियो

साहस और निडरता के साथ अंग्रेजों को मौत के घाट उतारती दिखी झाँसी की रानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है जिसका इंतज़ार सभी को था. हाल ही रिलीज़ हुआ ट्रेलर देखकर आप भी उस जमाने में चले जायेंगे जी जमाना झाँसी की रानी का था. यानि समझ ही सकते हैं कितना दमदार होगा ये ट्रेलर. इसमें आपको रानी लक्ष्मी बाई के बचपन से लेकर शादी और फिर अंग्रेजों से लड़ने वाली मर्दानी के अलग अलग रूप देखने को मिलेंगे. ट्रेलर रिलीज से पहले लगातार फिल्म के स्टार कास्ट का लुक रिवील किया जा रहा था.

इस ट्रेलर में झांसी की रानी के रूप में कंगना रनौत का एक निडर और साहसी रूप नजर आ रहा है. यानि बहुत ही बोल्ड अंदाज़ में नज़र आने वाली हैं कंगना. इसके टीज़र को कुछ खास पसंद नहीं किया गया था लेकिन ट्रेलर देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जायेंगे. फिलहाल फैंस इस ट्रेलर को खूब पसंद कर रहे हैं. ट्विटर पर कंगना की फिल्म का ये ट्रेलर ट्रेंडिंग में बना हुआ है. मणिकर्णिका में रानी लक्ष्मीबाई के बचपन से लेकर शादी और अंग्रजों से जंग तक की कहानी दिखाई जाएगी. जिसे आपने अब तक किताबों में पढ़ा ही है. 

इस फिल्म में कंगना ने मनु से रानी लक्ष्मीबाई बनने तक का सफर निभाया है. फिल्म के लिए उन्होंने सारी ताकत झोंक दी. इतना ही नहीं खबर हैं कि इस फिल्म के लिए कंगना ने 14 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं. निर्देशक कृष के फिल्म के बीच से चले जाने के बाद कंगना ने पैच वर्क सहित फिल्म के कई शूट्स अपने डायरेक्शन में पूरे करवाए. फिल्म में विलेन डैनी डेन्जोंगपा गुलाम गौस खान की भूमिका में हैं. बता दें गुलाम गौस खान रानी लक्ष्मीबाई के मुख्य कमांडर थे.

जब झांसी के किले पर अंग्रेज अधिकार करने पहुंचे तब उनके नेतृत्व में ही रानी के तोपचिओ ने ब्रिटिश खेमे में खलबली मचा दी थी. इसके अलावा फिल्म में जिशू सेनगुप्ता महाराजा गंगाधर राव बने हैं. फिल्म में 150 साल पुराने हथियारों का इस्तेमाल किया गया है. फिल्म का बजट 225 करोड़ जा रहा है.

 

Related Articles

Back to top button