जरा हटके

इस बस में है ये खास बात जिसमें सफर करने के लिए पर्यटकों की लगी होती है भीड़

दुबई बहुत  ही खूबसूरत देश हैं जहां की एक एक चीज़ आपको काफी पसंद आएगी. इसी के साथ यहां का एक मिरेकल गार्डन भी काफी फेमस है जिसके बारे में आप जानते ही होंगे. हम आपको यहां दुबई की एक खास चीज के बारे में बता रहे हैं, जिसके बारे में जानने के बाद आप भी इसे देखने का मन बना लेंगे. आपको बता दें कि दुबई में एक ऐसी बस चलती है जो कभी पानी में तैरती है तो कभी सड़कों पर दौड़ती नजर आती है. जी हाँ, कह सकते हैं ये बस दोनों जगह आसानी से चल सकती है. 

दरअसल, पानी में तैरने वाली ये बस यहां आने वाले टूरिस्ट को पूरी दुबई के दर्शन कराती है. इस बस की खास बात ये है कि इसमें बैठने वाले टूरिस्ट को फुल प्रूफ साउंड सिस्टम के साथ ही बाथरूम आदि की सुविधाएं भी मिलती हैं. इस बस का सफर बुर्ज़ुमन सेंटर से शुरू होता है और दुबई की खास-खास जगहों की यात्रा कराने के बाद ही ये सफर पूरा होता है. इस बस को वंडर बस के नाम से जाना जाता है. इसका सफर वाकई सभी को पसंद आता है सभी एन्जॉय भी करते हैं. 

इसके अलावा यात्रियों की सुविधाओं के साथ ही इस बस में सुरक्षित यात्रा के लिए जीवन सुरक्षा जैकेट और आग बुझाने वाले उपकरण भी लगाए गए हैं. आपको बता दें कि इस बस को उसी हिसाब से बनाया गया है जिससे ये सड़क और पानी दोनों ही जगहों पर चल सके. इस बस में बैठने के लिए पर्यटकों की काफी भीड़ लगी रहती है, बस में बैठकर बार-बार अनुभव बदलता रहता है, एक पल में ये बस पानी में तैरती दिखती है तो दूसरे ही पल ये बस सड़क पर दौडती नजर आती है. 

Related Articles

Back to top button