राज्य

हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को दिया निर्देश, कहा- स्वामी अग्निवेश को दी जाए सुरक्षा

हाईकोर्ट ने सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश को सुरक्षा देेने के लिए दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया है। स्वामी अग्निवेश ने अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा के दौरान 17 अगस्त और झारखंड के पाकुर में 17 जुलाई को एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा हमले के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी थी।

याचिका पर जिरह करते हुए याची के वकील मेहमूद प्राचा ने कहा कि भाजपा केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी है और उसने राज्य सरकार के साथ मिलकर पूरी कानूनी कार्रवाई को रोक दिया है। ऐसे हालात में याची की शिकायत पर निष्पक्ष जांच होने की संभावना नहीं है। इसलिए इन शिकायतों की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा जाए।
 
याचिका में कहा गया है कि याची पर दो अलग अलग स्थानों पर हमला किया गया और इनमें हजारों किलोमीटर की दूरी है। इससे साफ जाहिर है कि याची की जान को पूरे देश में खतरा है। इसलिए उसे 24 घंटे पुलिस सुरक्षा की जरूरत है।

सुप्रीम कोर्ट नेे स्वामी अग्निवेश की याचिका पर सीबीआई जांच का निर्देश देने से इंकार कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि राज्य पुलिस उनकी शिकायत पर जांच कर रही है। कोर्ट ने पुलिस सुरक्षा के मुद्दे पर अग्निवेश को सक्षम अधिकारी के समक्ष आवेदन करने के लिए कहा था। 

Related Articles

Back to top button