जरा हटके

बर्गर पर मसाला छिड़कर देता है यह ख़ास रोबोट

आज कल किचन में भी रोबोट ने कब्जा जमा लिया है दरअसल जिस रोबोट की बात हो रही हैं वो एक बर्गर रेस्टोरेंट में शेफ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये रोबोट अमेरिका में सैन फ्रांसिसको के एक इलाके में बने रेस्टोरेंट में काम कर रहा है। बताया जा रहा है की यह अपने किस्म का विश्व का पहला पूर्णत स्वचालित बर्गर रोबोट है। रोबोट का बनाया बर्गर एकदम ताज़ा, स्वादिष्ट और सही पका हुआ रहता है। साथ ही इससे बर्गर बनवाने का सबसे बड़ा फायदा है कि ये तेज़ी से ढेर सारे बर्गर एक साथ तैयार कर देता है। 

बर्गर पर मसाले भी छिड़कता है 

यह रोबोट टमाटर, पनीर, चिकन और प्याज़ काट सकता है, कटे हुए मांस की टिक्कियों को भून सकता है और बर्गर के लिए ब्रेड को गोलाकार काट कर इन सभी सामानों को सलीक़े से एक के ऊपर एक परत जमाकर रख सकता है। खास बात है कि ये सारा काम वो बिना किसी गलती और हड़बड़ी के वो एक साथ निश्चित समय में कर सकता है। इतना ही नहीं इसमें ये भी जानकारी है यह ग्राहक की मांग के हिसाब से बर्गर पर मसाले छिड़कर कर इसे कड़क या हल्का सेंक सकता है। फिल्हाल रोबोट सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस रोबोट के बनाये बर्गर 6 डॉलर में एक के हिसाब से बिक रहे हैं। ये पांच मिनट में एक बर्गर तैयार करता है और एक साथ कई बर्गर बनते हैं। उस हिसाब से प्रति तीस सेकेंड में एक बर्गर बन जाता है।

Related Articles

Back to top button