जरा हटके

OMG ! अंतरिक्ष से पृथ्वी पर आकर चलना ही भूल गया ये शख्स

आप सोच सकते है की कोई चलना ही भूल हो दरअसल अंतरिक्ष यात्री को जितना वक्त स्पेस जाने की तैयारी करने में लगता है, उतना ही वक्त वापस धरती पर आकर फिर से नॉर्मल होने में भी लगता है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की अंतरिक्ष यात्री पृथ्वी पर आकर सही से चल तक नहीं पा रहा। नासा के स्पेस मिशन के सदस्य ने एक वीडियो शेयर किया है। वह स्पेस में पूरे 197 दिन बिताने के बाद 5 अक्टूबर 2018 को पृथ्वी पर वापस आए थे।

स्पेस में किये काफी शोध 

जानकारी की लिए बता दे ए.जे. समेत 3 लोगों को इंटरनैशनल स्पेस स्टेशन पर भेजा गया था। इन्हें वहां मौजूद ऑर्बिट लैबरेटरी को ऑपरेशनल बनाने के अलावा स्पेसवॉक करने के लिए भेजा गया था। इन 197 दिनों में 3 लोगों के इस क्रू ने स्पेस में काफी शोध किए। वही इस विडियो को शेयर करते हुए ए.जे. ने लिखा, ‘घर लौटने पर स्वागत है सियोज एमएस09, यह अक्टूबर 5 की विडियो है जब मैं फील्ड टेस्ट एक्सपेरिमेंट के लिए स्पेस में 197 दिन बिताकर पृथ्वी पर वापस आया था। मुझे उम्मीद है हाल में वापस आई क्रू की हालत इससे बेहतर होगी।’

लेकिन यह एक आश्चर्य का विषय है व्यक्ति धरती पर आकर चलना ही भूल चुका को इसलिए यदि आपकी भी स्पेस में जाने की इच्छा हो तो इस खबर को याद रखे.

Related Articles

Back to top button