लोगों ने दबा ली दांतों तले अंगुलियां, जब 70 साल के केंद्रीय मंत्री ने 20 फीट की ऊंचाई से लगा दी छलांग

 हम फिट तो इंडिया फिट अभियान के तहत मोदी सरकार के कई नेता इस अभियान को सफल बनाने में जुटे हुए हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर मोदी सरकार एक मंत्री ने 70 साल की उम्र में स्वीमिंग करके लोगों का दिल जीत लिया है. केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. वीडियो गहलोत ने ही अपने ट्वीटर वॉल पर शेयर किया है. इसमें वो एक स्वीमिंग पूल से छलांग लगाते हुए नजर आ रहे है. वीडियो में 70 वर्षीय गहलोत हमउम्र लोगों के लिए एक नजीर पेश कर रहे हैं. 

मोदी सरकार में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने न सिर्फ हम फिट तो इंडिया फिट का संदेश दिया है, बल्कि 70 साल की उम्र में जो किया है, वह किसी युवा के लिए भी आसान नहीं होगा. दरअसल, 70 वर्षीय केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत 20 फीट की ऊंचाई से स्वीमिंग पुल में कूद गए. केंद्रीय मंत्री गहलोत ने व्यायाम के फायदे बताने के लिए 20 फीट की ऊंचाई से तैराकी के लिए डाइव लगाई.

थावरचंद गहलोत ने अपने इस तैराकी का वीडियो भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने वीडियो ट्वीट कर लिखा- ‘तैराकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद व्यायाम है. इससे आप जीवन में स्पोर्टमैनशिप, टाइम-मैनेजमेंट, सेल्फ डिसिप्लिन और गोल-सेटिंग की कला भी सीखते हैं. मैं आप सबसे आह्वान करता हूं कि राज्यवर्धन सिंह राठौर जी के #HumFitTohIndiaFit अभियान में शामिल होकर स्वयं को और भारतवर्ष को स्वस्थ-तंदूरस्त बनायें.’

तैराकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद व्यायाम हैं, इससे आप जीवन में स्पोर्टमैनशिप, टाइम-मैनेजमेंट, सेल्फ डिसिप्लिन और गोल-सेटिंग की कला भी सीखते हैं।
में आप सबसे आह्वान करता हूँ की

केंद्रीय मंत्री ने इस ट्वीट को केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी शेयर किया है और उन्हें बधाई दी है. उन्होंने लिखा- ‘धन्यवाद गहलोत जी! आप की बात बिल्कुल सही है. तैराकी पूरे शरीर को स्वस्थ रखती है और मन को दृढ़ और मज़बूत बनाती है. आप का fitness routine प्रेरणादायक है. #HumFitToIndiaFit में शामिल होने के लिए आप को बधाई!’

Related Articles

Back to top button