राजनीति

सोशल मीडिया पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के खिलाफ वायरल हुई पोस्ट ने घमासान मचा दिया

सोशल मीडिया पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के खिलाफ वायरल हुई पोस्ट ने घमासान मचा दिया है। हरियाणा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) के 70 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। इस पर मामले पर सवाल उठाते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि ये कैसी तानाशाही है? खट्टर साहिब को पंजाबियों का मुख्यमंत्री कहने पर कल देर रात 70 युवाओं को गिरफ़्तार कर लिया?

वहीं, फेक न्यूज के इसी मामले में इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) के यूथ विंग इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (इनसो) के स्टेट वाइस प्रेसिडेंट संजीव जाखड़ को भी हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। संजीव पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर फर्जी खबर चलाने और फिर इसे वायरल करने का गंभीर आरोप है। 

बताया जा रहा है कि फर्जी खबर के वायरल होने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आइटी सेल ने फर्जी खबर सोशल मीडिया पर चलाने को लेकर पुलिस में मामला दर्ज करवाया था।

इस पर मामले को संज्ञान लेते हुए पुलिस ने कार्रवाई करते हुए संजीव जाखड़ को दिल्ली से सटे गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया। संजीव जाखड़ मूल रूप से हरियाणा के जींद जिले का रहने वाला है। 

वहीं, भाजपा नेताओं की शिकायत पर पुलिस ने शुक्रवार रात को बड़ी कार्रवाई करते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) के करीब 70 कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है। AAP कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की गूंज दिल्ली में भी दिखी।

दिल्ली में सिविल लाइंस में AAP नेता गोपाल राय और हरियाणा AAP नेता नवीन जयहिंद ने पार्टी कार्यकर्ताओं-नेताओं की गिरफ्तारी के मुद्दे पर मनोहर लाल सरकार पर हमला बोला है। 

यहां पर बता दें कि हरियाणा में पिछले दिनों हुए पांच नगर निगमों के चुनाव प्रचार के दौरान करनाल में पोस्टर लगे थे, जिसमें पंजाबी समुदाय को एकजुट रहने की बात कही गई थी। इसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था। उस दौरान जागरण से बातचीत में सीएम मनोहर लाल ने कहा था- ‘सबके कैंपेन करने के अपने तरीके हैं। सरकार का या मेरा इस पोस्टर से कोई ताल्लुक नहीं है। शायद आप पंजाबी बिरादरी के एकजुट होने संबंधी पोस्टर की बात कर रहे हैं।’ 

Related Articles

Back to top button