मनोरंजन

न्यू इयर 2019: गूगल ने डूडल के साथ मनाया नए साल का जश्न, क्या देखा आपने?

आज नए साल का पहला दिन है, जिसका जश्न हर तरफ देखने को मिल रहा है. कहीं आतिशबाजी तो कहीं डांस-धमाल हर तरफ बस नए साल का ही जश्न है. ऐसे में Google ने भी Doodle बनाकर नए साल का स्वागत किया है. बता दें 31 दिसंबर की रात ही गूगल ने एक क्यूट डूडल के जरिए न्यू ईयर का इंतजार कर रहे दो हाथियों वाला एक एनिमेटेड Doodle बनाया था, जिसे आज गूगल ने 12 बजे चेंज कर दिया. 31 दिसंबर वाले Doodle में मौजूद घड़ी में जहां 12 बजने को 5 मिनट बाकी थे तो वहीं आज समय में परिवर्तन करते हुए Doodle में 12 बजे का समय दिखाया. जहां 31 दिसंबर तक Doodle में मौजूद दोनों हाथी 12 बजे के इंतजार में गुब्बारे फुला रहे थे और पॉपकॉर्न खा रहे थे तो वहीं 1 जनवरी 2019 के डूडल में दोनों हाथी हवा में उछलते और मस्ती करते दिखाई दिए.

जैसे ही घड़ी में समय बदला बेबी एलीफैंट्स पार्टी करने लगे. Goodle का यह मस्तीभरा Doodle इस बात का संदेश दे रहा है कि पूरी दुनिया ने पूरे जोश और उत्साह के साथ नए साल का स्वागत किया है. लोगों को उम्मीद है कि नया साल नई खुशियों, नए उत्साह और कुछ नए संदेशों का गवाह बनेगा. बता दें 31 दिसंबर की रात दुनियाभर के लोगों ने पूरे जोश और उम्मीदों के साथ नए साल का स्वागत किया. इस दौरान पूरी दुनिया रौशनी से जगमगा उठी. Google ने इस डूडल के जरिए यह बताने की कोशिश की है कि कैसे लोग नए साल के इंतजार में पहले तो घड़ी पर नजरें जमाए बैठे रहते हैं और फिर जैसे ही नया साल आता है और घड़ी में 12 बजते हैं लोग घड़ी की तरफ देख इंतजार करना छोड़ मस्ती में मशगूल हो जाते हैं.

क्या होता है डूडल
बता दें सर्च इंजन Google हमेशा ही खास दिनों को सेलिब्रेट करने के लिए Doodle बनाता है. गूगल डूडल के जरिए हर खास दिन को सेलिब्रेट करने की कोशिश करता है और कोशिश करता है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस खास दिन का संदेश पहुंचाया जा सके. गूगल हमेशा खास मौकों को याद करने के लिए डूडल बनाता है. यह अकसर किसी खास व्यक्ति, दिन, त्योहार, घटना हो याद करते हुए बनाया जाता है.

Related Articles

Back to top button