उत्तर प्रदेशराज्य

प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों का मुख्‍य सचिव और डीजीपी ने लिया जायजा

मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय व डीजीपी ओपी सिंह ने गुरुवार को टेंट सिटी व दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल का जायजा लिया। प्रवासियों के लिए बन रहे टेंट सिटी में हो रहे कार्यों को कार में सवार होकर देखा। कार्यदायी कंपनी को तय टाइम के अंदर कार्य पूरा कराने को निर्देशित किया। कार्य की गुणवत्ता को लेकर विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी। डीजीपी ने सुरक्षा के मद्देनजर विशेष तौर पर मातहतों को सचेत किया। दोनों ऑफिसरों ने टेंट सिटी के मॉडल टेंट को देखा।

इस दौरान दोनों अधिकारियों ने जरूरी निर्देश दिए। अधिकारियों के दौरे को लेकर उनके काफिले के वाहन से पूरी टेंट सिटी धूल से सन गई। कुछ देर के लिए किनारे खड़े लोगों को दिखाई देना बंद हो गया था। इस टेंट सिटी के बाद दोनों अधिकारियों ने दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल का जायजा लिया। यहां पर अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। टेंट सिटी व संकुल में आयोजित कार्यक्रम की तैयारी की बाबत चर्चा भी कर रहे हैं और सुरक्षा प्वाइंट के ब्लू प्रिंट पर मंथन कर रहे हैं।

डीजीपी ओपी सिंह ने मीडिया से बातचीत में बुलंदशहर हिंसा मामले में कहा कि आरोपी योगेश राज को गिरफ्तार किया गया है। वहीं उन्होंने विगत कुछ दिनों पूर्व गाजीपुर में निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किये गए पत्थरबाजी मामले में सिपाही की हुई मौत के मामले पर कहा कि हम जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर उसे जेल भेजेंगे। दरअसल वाराणसी में 21 जनवरी से आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस के दौरान होने वाली सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने डीजीपी ओपी सिंह कमिश्नरी सभागार पहुंचे।

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध और बलात्कार में कमी आई है, लेकिन दहेज हत्या के मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है। उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे छुट्टा पशुओं पर लगाम और पुलिस के लिए बनी चुनौती पर डीजीपी ने कहा कि रूल ऑफ लॉ के अनुसार हम किसी भी स्ट्रे कैटल को काटने नही देंगे। जैसा हमारे कानून में कहा गया है। इसके लिए पूरी तैयारी किये हुए है और पूरा प्रयास भी कर रहे हैं। हमारे सभी थानाध्यक्ष, प्रभारी निरीक्षक, सर्किल ऑफिसर से लेकर डिस्ट्रिक्ट सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस सभी को दिशा निर्देश दे दिया गया है।

Related Articles

Back to top button