जरा हटके

बिजली से नहीं, ये बच्चा हाथ से ही जला देता है बल्ब

केरल के अलप्पुझा जिले के मोहम्मा इलाके में एक बच्चा इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. इसकी वजह भी बहुत ही खास है  जिसके बारे में आप भी जानेंगे तो हैरान रह जायेंगे. आपने देखा ही है कि अगर हम किसी भी तरह के करंट के वायर को हाथ लगा लेते हैं तो हमे झटका लग जाता है. लेकिन ये बच्चा बिना बिजली के ही बल्ब जला देता है. बच्चे के हाथों से छूते ही बल्ब जलने लगता है. सुनकर हैरानी हो रही होगी लेकिन यही सच है. 

लोगों का मानना है कि बच्चे के शरीर में करंट दौड़ता है. उसके शरीर के किसी भी हिस्से के संपर्क में आते ही बल्ब जल उठता है. सातवीं कक्षा का यह छात्र केरल के अलेप्‍पुज़ा जिले में मोहम्‍मा क्षेत्र का रहने वाला है. उसके आसपास रहने वाले लोग कहते हैं कि उसके शरीर में बिजली प्रवाहित होती है. इसका नाम अबु ताहिर है. आगे जानिए पूरा माजरा क्या है.

दरअसल, बच्चे ने बताया कि कुछ दिनों पहले वह पंखा खरीदने इलेक्ट्रिक की दुकान पर गया था. उसने वहां से एक बल्‍ब भी खरीदा. घर आने के बाद जब उसे छुआ तो वह अचानक जलने लगा. इसके बारे में अभी तक पता नहीं चल सका है कि ऐसा आखिर कैसे हो गया लेकिन लोगों के मन में ये जिज्ञासा अभी भी कायम है कि बिना बिजली के बल्‍ब कैसे जल सकता है. इसी को देखकर सभी हैरान भी हैं.

Related Articles

Back to top button