विदेश

अमेरिका में अरुण जेटली की सर्जरी के उपरान्त , डॉक्टरों ने दी दो हफ्ते आराम की सलाह

मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का मंगलवार को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में ऑपरेशन हो गया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से इस बता की पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार, डॉक्टरों ने जेटली को दो हफ्ते आराम करने की हिदायत दी है. जेटली की अनुपस्थिति में सरकार ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतरिक्त प्रभार सौंप दिया है, क्योंकि कुछ ही दिनों के बाद अंतरिम बजट पेश होना है. 

अरुण जेटली की बीमारी को देखते हुए पीयूष गोयल ही बजट पेश कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि यह जिम्मेदारी पीएम मोदी के आदेश पर उन्हें दी गई है. उल्लेखनीय है कि जेटली 13 जनवरी को अमेरिका पहुंचे थे. इस सप्ताह ही उनकी ‘सॉफ्ट टिश्यू’ कैंसर के लिए जांच की गई थी. इस दौरान भी जेटली सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहे. फेसबुक पर पोस्ट लिखने के अलावा उन्होंने भारत के वर्तमान राजनितिक मुद्दों पर ट्वीट भी किए. इससे पहले गाठ वर्ष 14 मई को जेटली का एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. उसके बाद से वे विदेश यात्रा पर नहीं गए थे.

इसी माह जेटली को आगामी आम चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रचार प्रमुख बनाया गया था. इस बीच अंतरिम बजट पेश करने से 9 दिन पूर्व ही रेल मंत्री पीयूष गोयल को बुधवार को वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार को एक फरवरी को अपने वर्तमान कार्यकाल का अंतरिम बजट पेश करना है.

Related Articles

Back to top button