उत्तर प्रदेशराज्य

अमेठी दौरे पर आए राहुल गांधी आज अमेठी के साथ ही रायबरेली में कांग्रेस के नेताओं के साथ लोगों से भी भेंट कर रहे हैं

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने कल रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम किया। दो दिवसीय अमेठी दौरे पर आए राहुल गांधी आज अमेठी के साथ ही रायबरेली में कांग्रेस के नेताओं के साथ लोगों से भी भेंट कर रहे हैं। उनसे मिलने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने लोग बड़ी संख्या में भुएमऊ गेस्ट हाउस के बाहर एकत्र हैं। आज यहां पर उनसे मिलने राज्यसभा सदस्य डॉ. संजय सिंह के साथ पूर्व मंत्री उनकी पत्नी अमिता सिंह तथा एमएलसी दीपक सिंह भी पहुंचे। इसके साथ ही क्षेत्र के लोग भी बड़ी संख्या में गेस्ट हाउस के बाहर एकत्र हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने वालों का तांता लगा है। कोई अपने बच्चों को कंधे पर बैठाकर इलाज के लिए वित्तीय सहायता की मांगने की खातिर पहुंचा है तो कोई बीमारी के कागज लेकर उनसे भेंट करने को बेकरार है।

राहुल गांधी ने कहा-अच्छे दिन आएंगे का नारा, चौकीदार चोर है में बदला

इससे पहले कल रात उन्होंने सुलतानपुर में नुक्कड़ सभा में पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी के तेवर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति लगातार तीखे ही हैं। तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से वह भाजपा के खिलाफ लगातार फ्रंट पर हैं। अमेठी से आने के बाद कल देर रात सुलतानपुर के हलियापुर कस्बा पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी ही रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी विचारधारा है जो पहले भी थी, आगे भी रहेगी। वह हाल ही में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में भी कांग्रेस आई। जब पहले कहा जाता था अच्छे दिन तो सामने से आवाज आती थी आएंगे, लेकिन अब चौकीदार कहते ही सामने से चोर है की आवाज आती है। मैं पूछना चाहता हूं कि चार वर्ष में ऐसा क्या हो गया। मोदी के पास कोई जवाब नहीं है।

वह लोकसभा में सारे मुद्दों पर बोलते हैं, लेकिन राफेल की बात आते ही चुप हो जाते हैं। राहुल गांधी ने सीबीआइ के पूर्व डायरेक्टर आलोक वर्मा को लेकर कहा कि पीएम मोदी ने आखिरकार उन्हें रात को डेढ़ बजे क्यों हटाया। सुप्रीम कोर्ट ने दोबारा बहाल किया तो फिर हटा दिया। इसी कारण लगता है कि चौकीदार चोर है। विजय माल्या, मेहुल चौकसी, नीरव मोदी, ललित मोदी ये सभी भगोड़े आप लोगों का पैसा लेकर भागे हैं। इसके लिए उन्होंने वित्तमंत्री अरुण जेटली को भी निशाने पर लिया।

राहुल ने पूछा 15 लाख मिले क्या, नशेड़ी ने कहा- हां मिल गए

नुक्कड़ सभा के दौरान राहुल ने जब पूछा कि मोदी कहते थे कि कालाधन वापस आएगा तो सभी को 15 लाख मिलेंगे, किसी को मिला क्या। इस पर एक नशेड़ी जोर से बोलने लगा कि हां मिला तो है। इस पर राहुल गांधी असहज हो गए। इस बीच एक व्यक्ति ने संविदा का मुद्दा उठाया तो राहुल ने कहा कि मोदी रोजगार देने में फेल रहे हैं। नोटबंदी घोटाला था। नरेंद्र मोदी किसानों के नहीं, उद्योगपतियों के हितैषी हैं। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार आई तो रायबरेली-अमेठी में रिकॉर्ड काम होगा। देरी से आने के लिए लोगों से माफी भी मांगी। कल लोग पारा बाजार व हलियापुर में दोपहर से ही उनके इंतजार में थे। 

Related Articles

Back to top button