खेल

रोहित शर्मा ने जड़ा ऐसा छक्का, एक ही गेंद पर हो गए दो कमाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने मजबूत शुरुआत दी. हालांकि दोनों ने शुरुआत में तेजी से रन तो नहीं बनाए लेकिन रनों की रफ्तार धीमी भी नहीं रखी. 15 ओवर के बाद रोहित शर्मा ने गियर बदला और तेजी से रन बनाने शुरू किए. रोहित ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी करने के साथ ही टीम के 100 रन भी पूरे किए. 

शुरू से ही रन रेट मेंटेन किया रोहित ने 
शुरुआत से ही दोनों ने रनरेट पांच के आसपास ही रखा. दोनों ने 10 ओवर से पहले ही टीम के 50 रन पूरे किए और उसके बाद 15 ओवर तक 88 रन भी बनाए. रोहित ने अपने अंदाज में शुरुआत की. शुरू में उन्होंने पिच के मिजाज को समझने की कोशिश की. वे पहली ही गेंद पर भाग्यशाली रहे जब ट्रेंट बोल्ट की गेंद उनके बल्ले का किनारा ले गई, लेकिन पहली स्लिप पर कोई खिलाड़ी न होने पर उन्हें थर्ड मैन पर चौका मिल गया. इसके बाद रोहित ने धवन के साथ मिलकर स्कोर बोर्ड बढ़ाना जारी रखा लेकिन जोखिम लेने को कोशिश नहीं की. पहले पांच ओवर तक टीम को हर ओवर में चौका मिला.

पांच ओवर में टीम के 27 रन बनने के बाद रोहित ने 38 गेंदों में 30 रन बनाकर 10 ओवर तक टीम इंडिया के 50 रन पूरे करवाए. इसके बाद 15 ओवर तक टीम का स्कोर 88 रन किया और खुद (44) हाफ सेंचुरी के करीब पहुंच गए. 16वें ओवर में रोहित स्टंपिंग से बचे, लेकिन 18वें ओवर में लॉकी फग्युर्सन को शानदार छक्का लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी करने के साथ ही टीम के 100 रन भी पूरे कर दिए.

ऐसे आउट हुए रोहित
इसके बाद रोहित और शिखर ने टीम इंडिया का स्कोर 25वें ओवर में ही 150 रन के पार कर दिया. रोहित ने 9 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 96 गेंदों पर 87 रनों की पारी खेली. रोहित को लॉकी फग्युर्सन की गेंद डीप मिड विकेट पर कोलिन डी ग्रांडहोम ने कैच किया.

Related Articles

Back to top button