सरफराज अहमद ने नस्लीय अपशब्द कहने के मामले में फेलुकवायो से मुलाकात कर मांगी माफी

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने शुक्रवार को एंडिल फेलुकवायो से मुलाकात कर माफी मांगी. उन्होंने यहां दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के लिये कुछ ऐसी टिप्पणी की थी जो कि नस्ली लगी थी. सरफराज ने दक्षिण अफ्रीकी पारी के 37वें ओवर में यह टिप्पणी की. दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीता. 

सरफराज ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘‘आज सुबह मैंने एंडिले फेलुकवायो से माफी मांगी और उन्होंने मेरी माफी स्वीकार कर ली. उम्मीद करता हूं कि दक्षिण अफ्रीका के लोग भी मेरी मांफी स्वीकार कर लेंगे.’’ सरफराज ने बुधवार को भी लंबा माफीनामा जारी किया था और इसमें उन्होंने जोर देते हुए कहा था कि उनकी टिप्पणी किसी विशेष के लिये नहीं की गयी थी. लेकिन गुरूवार को उन्होंने फेलुकवायो से मुलाकात की.

डु प्लेसिस ने भी सरफराज की माफी स्वीकार  की
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने सेंचुरियन वनडे से पहले सरफराज की टिप्पणी के लिए उन्हें माफ कर दिया है.  डु प्लेसिस ने कहा, “जब आप दक्षिण अफ्रीका का दौरा करो, तो आपको रंगभेद जैसी टिप्पणी करते वक्त बेहद सावधान रहने की जरूरत है. प्लेसिस ने कहा उन्हें माफ किया जा रहा है. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि इसे टीम नजरअंदाज कर रही है.

Faf du plessis

मंगलवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए वनडे सीरीज के दूसरे मैच में सरफाराज ने फेलुकवायो के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट किए थे. मैच के दौरान स्टंप माइक ने उन्हें फेलुकवायो के लिए कुछ कहते हुए पकड़ा था जो कि एक नस्ली टिप्पणी थी.

इस मैच में फेलुकवायो ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर एक रन लिया. वह तब 50 रन पर खेल रहे थे. बल्लेबाज जब रन लेने के लिये नानस्ट्राइकर छोर पर जा रहा था तब स्टंप माइक ने सरफराज को उर्दू में कुछ टिप्पणी करते हुए पकड़ा. सरफराज ने कहा, ‘‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं. क्या पढ़वा के आया है आज.’

Related Articles

Back to top button