उत्तर प्रदेशराज्य

प्रेम विवाह किया लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ उसी प्यार का कत्ल कर दिया

जिस प्यार के लिए घर वालों से बगावत की और उनके विरोध के बावजूद प्रेम विवाह किया लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ उसी प्यार का कत्ल कर दिया। पत्नी हत्या करने के बाद खून से लथपथ युवक थाने पहुंचा और बोला, साहब मैने अपनी बेवफा पत्नी को मार डाला है। उसकी दशा और उसकी बात सुनकर सभी हैरत में पड़ गए। पुलिस उसे लेकर बताए स्थान पर पहुंची तो महिला का शव देख कहानी समझने में देर न लगी। पुलिस ने आरोपित युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।

पति-पत्नी में आये दिन होता था विवाद

नौबस्ता के मछरिया में शुक्रवार शाम को घटी। मछरिया निवासी जूता फैक्ट्री में काम करने वाले हत्यारोपित पति ने बताया कि पत्नी की जिद के चलते दो दिन से पत्नी और बेटे के साथ ससुराल में था। साली व सास के दवा लेने जाने के बाद पत्नी से उसके पुरुष मित्र से मिलने की जिद को लेकर वादविवाद होने लगा। इसके बाद कमरा बंद कर उसे जमकर पीटा और पत्थर से सिर फोड़ कर हत्या कर दी।

मृतका की बहन के मुताबिक जब वह दवा लेकर घर लौटी तो बहन बहनोई के बीच मारपीट हो रही थी। दरवाजा अंदर से बंद था। कुछ देर बाद बहन की आवाज बंद हो गई। मोहल्ले वालों की भीड़ जुटने पर आरोपित ने दरवाजा खोला और भागकर थाने चला गया। इसके कुछ ही देर बाद पुलिस पहुंची और बहन को एलएलआर अस्पताल (हैलट) ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

साहब, मैने अपनी बेवफा पत्नी को मार डाला

थाने पहुंचकर हत्यारोपित पति ने जैसे ही कहा, साहब मैने अपनी बेवफा पत्नी को पत्थर से कुचलकर मार डाला है। शादी के बाद भी दूसरे मर्द के पास जाने की जिद से रोज-रोज तिल-तिल मरने से अच्छा मुझे उसको ही मारना ठीक लगा। उसकी बयानबाजी से थाने पर मौजूद सभी लोग स्तब्ध रह गए। सीओ गोविंद नगर आरके चतुर्वेदी ने बताया कि महिला के अवैध संबंधों के चलते हत्या की बात सामने आई है। मृतका की मां की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

दस साल पहले किया था प्रेम विवाह

आरोपित पति ने बताया कि 10 साल पहले युवती संग उसने प्रेम विवाह किया था। उसका सात साल का एक बेटा भी है। काठमांडू में नौकरी के पत्नी के दौरान एक स्थानीय युवक से अवैध संबंध हो गए। कई बार पत्नी को रंगे हाथ पकडऩे पर समझाया, लेकिन नहीं मानी। चार दिन पहले पत्नी घर छोड़कर युवक के साथ चली गई थी। तलाशने के बाद दो दिन पहले परिवार के साथ ससुराल आया था। शुक्रवार शाम को भी पत्नी प्रेमी से मिलने जाने की जिद पर अड़ी थी। कई बार समझाने के बाद भी नहीं मानी तो मार दिया।

Related Articles

Back to top button