Uncategorized

महिला फुटबॉल : टर्किश वुमेंस कप में खेलेगी भारतीय टीम

भारत की सीनियर महिला फुटबॉल टीम 27 फरवरी से शुरू होने वाली टर्किश वुमेंस कप में हिस्सा लेगी। इस टूनार्मेंट में भारत को रोमानिया, उज्बेकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। ग्रुप-बी में फ्रांस, जॉर्डन, उत्तरी आयरलैंड और मेजबान तुर्की को जगह दी गई है।

हर टीम अपने ग्रुप में एक बार एक-दूसरे से भिड़ेगी और शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल खेलेगी। टूनार्मेंट में तीसरे, चौथे, पांचवें, छठे, सातवें और आठवें पायादान के लिए भी मैच होंगे।

भारतीय टीम इस टूनार्मेंट में एएफसी ओलम्पिक क्वालीफायर राउंड-2 और सैफ वुमेंस चैम्पियनशिप की तैयारी करने के लिए खेल रही है।

सैफ वुमेंस चैम्पियनशिप अगले महीने और ओलम्पिक क्वालीफायर अप्रैल में खेले जाएंगे। जनवरी के बाद से टीम ने सात अंतरार्ष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें हांगकांग और इंडोनेशिया के दौरे और भुवनेश्वर में खेला गया हीरो गोल्ड कप शामिल हैं।

राष्ट्रीय टीम के निदेशक अभिषेक यादव ने कहा, “लड़कियों ने जनवरी के बाद से सात अंतरार्ष्ट्रीय मैच खेले हैं। टर्किश वुमेंस गोल्ड कप में हम कम से कम चार मैच खेलेंगे। इससे हम यह जान पाएंगे कि हमें आलेम्पिक क्वालीफायर्स और सैफ चैम्पियनशिप में किन क्षेत्रों में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।”

Related Articles

Back to top button