Uncategorized

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आग की बड़ी घटना सामने आई है

 बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आग की बड़ी घटना सामने आई है. शहर की एक इमारत में भीषण आग लग जाने से अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है. बांग्‍लादेश की दमकल सेवा के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फायर सर्विस और सिविल डिफेंस के एक अधिकारी महफूज रिवान के हवाले से कहा, “हमने लोगों के शव बरामद किए हैं.” वहीं समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक फायर सर्विस और सिविल डिफेंस के निदेशक जुल्फिकार रहमान ने घटना की जानकारी दी है. उनके अनुसार घटना में अब तक 70 लोगों की मौत हुई है. सभी मृतकों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं. उनका कहना है कि अभी मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है.

बताया जा रहा है कि आग की यह घटना बुधवार रात को पुराने ढाका के चौक बाजार इलाके की एक चार मंजिला इमारत में शुरू हुई थी. इसके बाद आग ने आसपास की इमारतों को भी चपेट में ले लिया था. यह इलाका 300 साल से भी अधिक पुराने मुगलकालीन दौर का बसा हुआ है. 

रहमान के अनुसार घटना के बाद करीब 50 घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया गया है. इनमें से कुछ की हालत गंभीर है. घटना के बाद ढाका मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल में सैकड़ों की संख्‍या में परिजन अपने रिश्‍तेदारें की पूछताछ के लिए पहुंचे. बताया जा रहा है कि घटना के तुरंत बाद दमकल ने मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाला. करीब 200 दमकलकर्मियों ने पांच घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. उनके अनुसार इमारत में रखे ज्‍वलनशील पदार्थों और प्‍लास्टिक व अन्‍य सामान के कारण आग तेजी से फैली.

Related Articles

Back to top button