Uncategorized

Hindon Airport 15 अप्रैल से हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल से विमान की सुविधा मिल सकेगी

गाजियाबाद-नोएडा समेत दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों के लिए खुशखबरी है। 15 अप्रैल से हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल से विमान की सुविधा मिल सकेगी। आठ मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। 15 मार्च से यहां से उड़ने वाले विमानों की ऑनलाइन टिकट बुकिंग हो सकेगी। इसे लेकर शनिवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और इंडिगो, जेट एयरवेज और विस्तारा एयरलाइंस के अधिकारियों ने हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट की तैयारियों का जायजा लेने के साथ अपने चेक-इन काउंटर और अन्य ऑफिस के लिए जगह निर्धारित की।

सिकंदरपुर गांव में होगी पीएम की सभा
आठ मार्च को गाजियाबाद के सिकंदरपुर गांव में सभा के लिए आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिलशाद गार्डन-न्यू बस अड्डा मेट्रो और अन्य परियोजनाओं के साथ हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल को भी लोगों को समर्पित करने जा रहे हैं। इसे लेकर लगातार गाजियाबाद प्रशासन और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी जुटे हैं। हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो सका था कि उद्धाटन के बाद कब एयरपोर्ट टर्मिनल से पहली फ्लाइट उड़ेगी।

15 मार्च से होगी ऑनलाइन बुकिंग

इसे लेकर शनिवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने विभिन्न विमान कंपनियों प्रतिनिधियों के साथ टर्मिनल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेट एयरवेज, विस्तारा और इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने तैयारियों का जायजा लेते हुए 15 अप्रैल से यहां से पहली उड़ान शुरू करने का निर्णय लिया। इसके लिए 15 मार्च से ऑनलाइन टिकट बुकिंग हो सकेगी।

कर्नाटक के हुबली के लिए होगी पहली उड़ान

एयरपोर्ट टर्मिनल पर पहली उड़ान कर्नाटक के हुबली एयरपोर्ट के लिए होगी। शुरुआत में एक अथवा दो उड़ान ही टर्मिनल से होंगी। उड़ान शुरू होने के बाद धीरे-धीरे एयरलाइंस अपनी फ्लाइट इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल पर शिफ्ट करेंगी। यहां से शुरू होने वाली दूसरी फ्लाइट भी कर्नाटक के गुलबुर्गा एयरपोर्ट तक जाएगी। इसके बाद फैजाबाद और अन्य स्थानों के लिए फ्लाइट शुरू की जाएंगी। गौरतलब है कि पूर्व में कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के फैजाबाद समेत कुल छह उड़ानों को यहां से शुरू किए जाने का निर्णय लिया गया था। हालांकि अब एयरपोर्ट अथॉरिटी इसमें बदलाव कर उड़ानों की संख्या बढ़ा सकती है। 

जल्‍द से जल्‍द पूरी होंगी व्‍यवस्‍थाएं

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक एचएस बलहारा ने बताया कि हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल का एयरलाइंस के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया है। इस दौरान एयरलाइंस अधिकारियों ने टर्मिनल के निर्माण और परिसर से हवाई पट्टी तक की जगह की जांच की है। जल्द से जल्द व्यवस्थाएं पूरी कर एयरपोर्ट टर्मिनल से उड़ान शुरू की जाएगी।

Related Articles

Back to top button