Uncategorized

मंदिर में दर्शन-पूजन कर अगले पड़ाव की ओर रवाना होंगी प्रियंका

 कांग्रेस की चुनावी नैया पार कराने की उम्मीद लेकर तीन दिवसीय गंगा यात्रा पर निकलीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का आज दूसरे दिन भदोही के सीतामढ़ी में हैं। भदोही के सीतामढ़ी के गेस्ट हाउस में प्रियंका गांधी ने रात्रि प्रवास किया। अब कुछ देर में वह मंदिर में दर्शन-पूजन कर सड़क मार्ग से मीरजापुर के लिए रवाना होंगी।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करते हुए प्रियंका पहले दिन कार, स्टीमर और पैदल कुल 87 किलोमीटर का सफर कर प्रथम पड़ाव सीतामढ़ी पहुंचीं हैं। इस दौरान कहीं-कहीं दूर से ही गंगा तट पर खड़े लोगों का अभिवादन किया। चार स्थानों पर जनता से संपर्क साधा और संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ‘चौकीदार अमीरों का होता है, गरीबों का नहीं।’ अंतिम पड़ाव प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र वाराणसी होगा।

गंगा के बहाने जनगंगा में डुबकी

प्रियंका ने शाम को पौराणिक स्थल भदोही के सीतामढ़ी में महिलाओं से संवाद में बगैर प्रधानमंत्री का नाम लिए तंज कसा। बोलीं, खुद को शक्तिमान और 56 इंच के सीने वाले इतने महान नेता आप हैं तो सभी वादे पूरे क्यों नहीं किए। सच ये है कि मौजूदा सरकार दुर्बल है।

प्रियंका सीतामगढ़ी गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास के बाद मंगलवार सुबह स्टीमर से गंगा के रास्ते रामपुर घाट पहुंचेंगी। वहां स्थानीय लोगों से मुलाकात के बाद स्टीमर से ही मीरजापुर स्थित विंध्यधाम के लिए रवाना हो जाएंगी। विंध्याचल में दर्शन-पूजन के बाद कांतित स्थित मौलाना इस्माइल चिस्ती की दरगाह पर मत्था टेकेंगी। विंध्यधाम स्थित गेस्ट हाउस में बुनकरों व अधिवक्ताओं से संवाद करेंगी। शाम को वह चुनार पहुंचकर रोड शो करेंगी। चुनार में मंगलवार को रात्रि विश्राम के बाद बुधवार की सुबह प्रियंका अदलपुरा की शीतला माता का दर्शन कर और वहां मौजूद महिलाओं से वार्ता के बाद बनारस रवाना हो जाएंगी।

Related Articles

Back to top button