Uncategorized

बिहारः NDA आज कर सकता है उम्मीदवारों का ऐलान, तीनों दल मिलकर करेंगे घोषणा

 लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल फूंक चुका है. महागठबंधन ने शुक्रवार को सीट शेयरिंग के फॉर्मूले के साथ पहले फेज के उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी है. अब एनडीए के उम्मीदवारों की सूची का इंतजार है. बीजेपी ने बिहार के 17 प्रत्याशियों की सूची पर मुहर लगा दी है. आज एनडीए के तीनों दल मिलकर प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकते हैं.

एनडीए के सहयोगी दल जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी तीनों साथ मिलकर शनिवार दोपहर को उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकते हैं. इस बात की जानकारी तीनों दलों की ओर से दी गई है. हालांकि यह जानकारी नहीं मिली है कि प्रत्याशियों की सूची पहले फेज के लिए जारी की जाएगी या फिर 40 सीटों के सभी उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी.

माना जा रहा है कि एनडीए अपने सभी 40 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकता है. वहीं, सूची जारी होने के बाद यह पता चल जाएगा की किन-किन लोगों का टिकट कटा है. बीजेपी में शत्रुघ्न सिन्हा के टिकट कटने के पूरी संभावना है. क्योंकि खबर है कि वह बीजेपी को अलविदा कह कर कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. माना जा रहा है कि पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को उतारा जाएगा.

वहीं, गिरिराज सिंह को कौन सी सीट दी जाएगी इस पर भी सभी की नजर होगी. हालांकि सिंह को बेगूसराय सीट देने की चर्चा जोरों पर है. इसके साथ जेडीयू में भी सभी को इंतजार है कि किन-किन लोगों को टिकट दिया गया है.

एलजेपी के उम्मीदवारों का भी इंतजार है. इस बार एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान चुनाव नहीं लड़ेंगे. ऐसे में उनकी सीट हाजीपुर से किस उम्मीदवार को टिकट दिया गया है.

बता दें कि एनडीए में बिहार के 40 सीटों पर बीजेपी 17, जेडीयू 17 और एलजेपी 6 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

Related Articles

Back to top button