Uncategorized

नए स्मार्टफोन में करना है डाटा ट्रांसफर तो ये 4 ऐप्स करेंगी आपकी मदद

 नया स्मार्टफोन खरीदने का शौक तो सभी का होता है, लेकिन नए फोन में सब कुछ दोबारा सेट करना बेहद मुश्किल हो जाता है। यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट्स, ऐप्स और फोटोज को फिर से नए फोन में सेव या डाउनलोड करना पड़ता है। हालांकि, आपके सभी निजी फोटोज और डॉक्यूमेंट्स को पुराने से नए फोन में ट्रांसफर करने के लिए कई ऐप्स मौजूद हैं। इनके जरिए आप अपना सभी डाटा नए फोन में ट्रांसफर कर पाएंगे।

Copy My Data:

इस ऐप के जरिए यूजर्स कॉन्टैक्ट्स, कैलेंडर और फोटोज को पुरानी से नई डिवाइस में कॉपी कर सकते हैं। इसके लिए दोनों डिवाइस में एक यह ऐप होनी अनिवार्य है। साथ ही दोनों फोन का एक ही वाई फाई से कनेक्ट होना भी आवश्यक है। आपको बता दें कि इस ऐप के जरिए गूगल ड्राइव पर बैकअप बनाया जा सकता है। साथ ही इसे रीस्टोर भी किया जा सकता है।

Phone Copier:

यह ऐप यूजर को कॉन्टैक्स्ट और टेक्स्ट मेसेज ट्रांसफर करने का विकल्प देती है। यह ऐप आपके डाटा को अपने क्लाउड स्टोरेज में बैकअप बनाती है और फिर आप इसे रीस्टोर कर सकते हैं। इसके अलावा आप ब्लूटूथ के माध्यम से भी कॉन्टैक्ट्स और टेक्स्ट मेसेजेस को ट्रांसफर कर सकते हैं। यही नहीं, अगर आप चाहें तो फोन को पीसी से कनेक्ट कर भी डाटा ट्रांसफर किया जा सकता है।

ShareIt:

इस ऐप के बारे में काफी लोग जानते होंगे। इसके जरिए यूजर्स एक दूसरे को ऐप्स, फोटोज, विडियोज और फाइल्स आदि ट्रांसफर करते हैं। यह यूजर्स को वाई फाई डायरेक्ट यूज करने का विकल्प देता है। इसकी मदद से आप अपने पुराने फोन का डाटा नए में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं। यही नहीं, यह ऐप पुराने डिवाइस को क्लोन कर नई डिवाइस में कॉपी कर सकता है।

Samsung Smart Switch Mobile:

अगर आप नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy सीरीज का है तो आप Samsung Smart Switch की मदद से अपने पुराने एंड्रॉइड या iOS डिवाइस का डाटा नए फोन में कॉपी कर सकते हैं। यह ऐप Galaxy A7 और S8 में प्री लोडेड है। यह ऐप दोनों फोन में होनी अनिवार्य है। साथ ही दोनों डिवाइसेज का वाई फाई डायरेक्ट से कनेक्ट होना भी आवश्यक है।

Related Articles

Back to top button