Uncategorized

क्या कन्हैया कुमार के लिए वोट मांगेंगे अरविंद केजरीवाल, दिल्ली में भी गरमाई सियासत

चर्चा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। वह बिहार के बेगूसराय लोकसभा सीट पर वाम दलों के उम्मीदवार हैं। उन पर जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है। इसे लेकर भाजपा ने मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लिया है। दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता का कहना है कि टुकड़े-टुकड़े गैंग के नेता को अरविंद केजरीवाल लोकसभा पहुंचाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआइ) के बिहार सचिव सत्य नारायण सिंह ने जानकारी दी है कि कन्हैया के लिए आम आदमी पार्टी संयोजक चुनाव प्रचार करेंगे। जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के खिलाफ देशद्रोह के आरोप को लेकर दिल्ली पुलिस को चालान पेश करने की अनुमति नहीं देने का असली कारण सामने आ गया है। उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने में कोई दिक्कत न हो इसलिए दिल्ली सरकार उनके खिलाफ कोर्ट में चालान पेश नहीं होने देना चाहती है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल की अराजकतावादी सोच का यह सुबूत है कि वह न्यायिक प्रक्रिया को ताक पर रखकर टुकड़े-टुकड़े गैंग के नेता को गणतंत्र के मंदिर लोकसभा में पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब देश विरोधी नारे लगाने वाले छात्र नेता को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया तो आम आदमी पार्टी के नेताओं ने इसका विरोध करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ बयानबाजी की थी। अब एक कदम आगे बढ़कर आरोपित नेता को लोकसभा पहुंचाना चाहते हैं, जिसके लिए उन्हें चुनाव प्रचार करने से भी गुरेज नहीं है।

Related Articles

Back to top button